khabaruttrakhand
राजनीतिक

PM Modi: गोवा दौरे पर, आज 1330 करोड़ के योजनाओं का उपहार देंगे, भारत एनर्जी सप्ताह का उद्घाटन करेंगे और मंगलवार को ONGC सर्वाइवल सेंटर

PM Modi: गोवा दौरे पर, आज 1330 करोड़ के योजनाओं का उपहार देंगे, भारत एनर्जी सप्ताह का उद्घाटन करेंगे और मंगलवार को ONGC सर्वाइवल सेंटर

प्रधानमंत्री Narendra Modi आज गोवा यात्रा पर होंगे। इस दौरे के दौरान, PM Modi गोवा में 1330 करोड़ रुपये के योजनाओं को भेंट करेंगे। प्रधानमंत्री Modi गोवा में इंडिया एनर्जी वीक 2024 का उद्घाटन भी करेंगे। उनका राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान के स्थायी कैम्पस को देश को समर्पित करना भी होगा। प्रधानमंत्री गोवा में डेवलप इंडिया, डेवलप गोवा 2047 कार्यक्रम में भी भाषण करेंगे। प्रधानमंत्री Modi गोवा में मंगलवार को भी ONGC Sea Survival Center का उद्घाटन करेंगे। यह कार्यक्रम साउथ गोवा के बेटुल गाँव में आयोजित हो रहा है।

PMO से जारी बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री Modi का ध्यान ऊर्जा आवश्यकताओं में स्वायत्त होने की दिशा में है। इसी दिशा में कदम उठाने के लिए गोवा में 6 फरवरी से 9 फरवरी तक इंडिया एनर्जी वीक 2024 का आयोजन होगा। इंडिया एनर्जी वीक 2024 भारत का सबसे बड़ा ऊर्जा प्रदर्शनी और सम्मेलन होगा। जिसमें पूरे ऊर्जा मूल्य श्रृंगार एक साथ आएगा। प्रधानमंत्री Modi वैश्विक तेल और गैस कंपनियों के CEO और विशेषज्ञों के साथ एक बैठक करेंगे।

Advertisement

विभिन्न देशों के 17 ऊर्जा मंत्रियों, 35 हजार से अधिक आगंतुकों और 900 से अधिक प्रदर्शनीयों के साथ इंडिया एनर्जी वीक में आयोजन होगा। ऊर्जा सप्ताह में कैनडा, जर्मनी, नीदरलैंड्स, रूस, ब्रिटेन और अमेरिका से पैविलियन्स होंगे। वहां एक विशेष इंडिया पैविलियन भी होगा, जिसमें भारतीय MSME और ऊर्जा क्षेत्र की प्रमुख कंपनियों के नवाचारी समाधानों का प्रदर्शन होगा।

गोवा दौरे के दौरान, प्रधानमंत्री Modi जनता को नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वॉटरस्पोर्ट्स का उपहार भी देंगे। जिसमें जनता और सुरक्षा बलों के लिए जल खेल और जल बचाव गतिविधियों के लिए सुविधाएं होंगी।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग : पीएम मोदी 15वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन के लिए एक प्रतिनिधिमंडल के साथ हुए रवाना, जाने इस सम्मेलन से जुड़े बिन्दु।

khabaruttrakhand

News update:-उपनल कर्मियों का पारिश्रमिक 10% बढ़ाने का प्रस्ताव।#10HikeProposal

khabaruttrakhand

भारत सरकार के आवाहन पर विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights