khabaruttrakhand
राजनीतिक

PM Modi: गोवा दौरे पर, आज 1330 करोड़ के योजनाओं का उपहार देंगे, भारत एनर्जी सप्ताह का उद्घाटन करेंगे और मंगलवार को ONGC सर्वाइवल सेंटर

PM Modi: गोवा दौरे पर, आज 1330 करोड़ के योजनाओं का उपहार देंगे, भारत एनर्जी सप्ताह का उद्घाटन करेंगे और मंगलवार को ONGC सर्वाइवल सेंटर

प्रधानमंत्री Narendra Modi आज गोवा यात्रा पर होंगे। इस दौरे के दौरान, PM Modi गोवा में 1330 करोड़ रुपये के योजनाओं को भेंट करेंगे। प्रधानमंत्री Modi गोवा में इंडिया एनर्जी वीक 2024 का उद्घाटन भी करेंगे। उनका राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान के स्थायी कैम्पस को देश को समर्पित करना भी होगा। प्रधानमंत्री गोवा में डेवलप इंडिया, डेवलप गोवा 2047 कार्यक्रम में भी भाषण करेंगे। प्रधानमंत्री Modi गोवा में मंगलवार को भी ONGC Sea Survival Center का उद्घाटन करेंगे। यह कार्यक्रम साउथ गोवा के बेटुल गाँव में आयोजित हो रहा है।

PMO से जारी बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री Modi का ध्यान ऊर्जा आवश्यकताओं में स्वायत्त होने की दिशा में है। इसी दिशा में कदम उठाने के लिए गोवा में 6 फरवरी से 9 फरवरी तक इंडिया एनर्जी वीक 2024 का आयोजन होगा। इंडिया एनर्जी वीक 2024 भारत का सबसे बड़ा ऊर्जा प्रदर्शनी और सम्मेलन होगा। जिसमें पूरे ऊर्जा मूल्य श्रृंगार एक साथ आएगा। प्रधानमंत्री Modi वैश्विक तेल और गैस कंपनियों के CEO और विशेषज्ञों के साथ एक बैठक करेंगे।

Advertisement

विभिन्न देशों के 17 ऊर्जा मंत्रियों, 35 हजार से अधिक आगंतुकों और 900 से अधिक प्रदर्शनीयों के साथ इंडिया एनर्जी वीक में आयोजन होगा। ऊर्जा सप्ताह में कैनडा, जर्मनी, नीदरलैंड्स, रूस, ब्रिटेन और अमेरिका से पैविलियन्स होंगे। वहां एक विशेष इंडिया पैविलियन भी होगा, जिसमें भारतीय MSME और ऊर्जा क्षेत्र की प्रमुख कंपनियों के नवाचारी समाधानों का प्रदर्शन होगा।

गोवा दौरे के दौरान, प्रधानमंत्री Modi जनता को नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वॉटरस्पोर्ट्स का उपहार भी देंगे। जिसमें जनता और सुरक्षा बलों के लिए जल खेल और जल बचाव गतिविधियों के लिए सुविधाएं होंगी।

Advertisement

Related posts

उप जिलाधिकारी प्रताप नगर द्वारा आगामी लोकसभा निर्वाचन के दृष्टिगत एवं भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार विशेष पुनरीक्षण अभियान एवं समस्त पोलिंग स्टेशन मे व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने के लिए विधानसभा क्षेत्र प्रताप नगर के समस्त बूथ लेवल ऑफिसर एवं सुपरवाइजर के साथ समीक्षा की बैठक आयोजित।

khabaruttrakhand

Uttarakhand: साढ़े तीन लाख निगम कर्मचारियों के लिए खुशखबरी…महंगाई भत्ता बढ़ा, अब 42 से 46 प्रतिशत हुआ

cradmin

पुलिस कर्मियों ने सल्ट में निकाला फ्लैग मार्च

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights