khabaruttrakhand
उत्तराखंड

CM Dhami का Haldwani के विवादित भूमि पर कठोर निर्णय, लोगों ने कहा – अब गुंडों को बेफिटिंग जवाब मिला

CM Dhami का Haldwani के विवादित भूमि पर कठोर निर्णय, लोगों ने कहा - अब गुंडों को बेफिटिंग जवाब मिला

Haldwani: बनभूलपुरा हंगामे के बाद से ही मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami बहुत कड़ीयों से व्यवहार कर रहे हैं। उन्होंने तुरंत इस घटना को रोकने के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई थी। शांतिदूतों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जा सकती है। इसके लिए, घटना का निरंतर मॉनिटरिंग किया जा रहा है।

जबकि अपराध के संबंध में बहुत कड़े रहने वाले CM Dhami ने सोमवार को पोस्ट कर दिया है कि बनभूलपुरा से जिस जगह से अपनाहट मिटाई गई है, वहां एक पुलिस स्थान बनाया जाएगा। यह उनका बड़ा ऐलान है।

Advertisement

CM की इस घोषणा से दुराचारियों को गालियों की तरह सुना जा रहा है। उस तरीके से जिस प्रकार से सैकड़ों लोगों ने जिला प्रशासन, नगर निगम, पुलिस और मीडिया कर्मियों पर कब्जे वाले जमीन पर हमला किया। एक घातक हमले को कार्रवाई में बदल दिया गया। इसमें आगजनी से लेकर गोलीबारी तक कुछ शामिल था। इसमें 250 से अधिक लोग घायल हो गए थे।

पाँच लोगों की भी मौत हो गई थी। स्थिति यह है कि क्षेत्र में अभी भी कर्फ्यू है। हालांकि स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन तनाव अब तक कम होने का पत्ता नहीं चढ़ा है। इस स्थिति में, CM Dhami ने दुराचारियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत कार्रवाई करने के लिए भी निर्देश दिए हैं। दुराचारियों के खिलाफ चयनित कार्रवाई की गई है।

Advertisement

सोमवार को CM Pushkar Singh Dhami ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया कि बनभूलपुरा से जिस जगह से अपनाहट मिटाई गई है, वहां एक पुलिस स्थान बनाया जाएगा। हमारी सरकार का दुराचारियों और दंगाईयों को स्पष्ट संदेश है कि जो लोग देवभूमि की शांति के साथ खेलते हैं, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। इस प्रकार के दुराचारियों के लिए कोई जगह नहीं है।

अब तक 65 हजार लोगों ने इस पोस्ट को देखा है और 5842 लोगों ने इसे पसंद किया है और 1572 ने इसे रिपोस्ट किया है। इस दौरान, पुलिस मुख्यालय के निरीक्षक डॉ. नीलेश आनंद भरन ने कहा कि CM ने नैनीताल पुलिस को एक पुलिस स्थान की निर्माण की बड़ी भेंट दी है। एक पुलिस स्थान बनाने के लिए एक प्रस्ताव जल्दी बनाया जाएगा और सरकार को भेजा जाएगा। जहां पुलिस स्थान अब है, वहां हमारे पुलिस स्थान के लिए पर्याप्त स्थान नहीं है।

Advertisement

दुराचारियों ने बनभूलपुरा पुलिस स्थान को जला दिया था।

8 फरवरी की रात को दुराचारियों ने बनभूलपुरा पुलिस स्थान को जला दिया था। पुलिस स्थान पर पेट्रोल बम्ब फेके गए थे। बाहर खड़ी गाड़ियों को आग लगा दी गई थी। पुलिस स्थान की सजावट का काम चल रहा है। अच्छा है, इस पुलिस स्थान में कम जगह है। यह भी समस्याएँ उत्पन्न करता है। एक नई जगह पर पुलिस स्थान बनाने से राहत मिलेगी। अपनाहट से मुक्त होने वाली ज़मीन का आकड़ा एक एकड़ है।

CM की घोषणा के बाद, नजरबंदी पोस्ट बनाई गई

CM Pushkar Singh Dhami की घोषणा के बाद ही, SSP प्रहलाद नारायण मीना ने अपनाहट से मुक्त होने वाली ज़मीन पर नजरबंदी पोस्ट बनाई है। इसके अलावा पुलिस बल तैनात किया गया है। पुलिस कर्मियों के बीच में दो उप-निरीक्षक, ASI और कॉन्स्टेबल को तैनात किया गया है। मेंटेनेंस पोस्ट पर काम कल से शुरू हो सकता है।

Advertisement

Related posts

khabaruttrakhand

पूर्व Cabinet मंत्री Mohan Singh Rawat ‘गांववासी’ का निधन, CM Dhami ने जताया शोक

khabaruttrakhand

नर्सिंग के बिना अधूरी हैं स्वास्थ्य सेवाएं – ऋषिकेश में यहां मनाया जा रहा नर्सिंग सप्ताह।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights