khabaruttrakhand
Uttar Pradesh

UP: Modi को पुन- प्रधानमंत्री बनाने के लिए BJP की नई रणनीति, पिछड़े वर्ग के युवाओं को मिली यह जिम्मेदारी

UP: Modi को पुन- प्रधानमंत्री बनाने के लिए BJP की नई रणनीति, पिछड़े वर्ग के युवाओं को मिली यह जिम्मेदारी

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि प्रधानमंत्री Narendra Modi ने शिक्षा से लेकर रोजगार और आत्म-निर्माण तक के क्षेत्र में पिछड़ा वर्ग के युवाओं के लिए नए दरवाजे खोले हैं। अब 2024 के लोकसभा चुनावों में, युवा Modi को पुनः प्रधानमंत्री बनाने की जिम्मेदारी को सहेजेगा।

BJP OBC ओरछा ने सोमवार को राजधानी में विश्वेश्वरय्य ऑडिटोरियम में युवा संवाद कार्यक्रम की शुरुआत की। युवा से बातचीत करते हुए, उपमुख्यमंत्री ने उन्हें Modi सरकार के दस सालों में प्राप्त अधिकारों और सुविधाओं के बारे में जागरूक किया।

Advertisement

उन्होंने कहा कि Modi सरकार ने पिछड़ा वर्ग आयोग को संविधानिक स्थिति दी है। पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष को कैबिनेट मंत्री का स्थान दिया गया है। NEET, केंद्रीय विद्यालय, सैनिक विद्यालय में 27 प्रतिशत आरक्षण दिया गया है। विश्वकर्मा सम्मान योजना के अंतर्गत, 18 पिछड़ा वर्ग समाजों को स्वायत्त बनाने के लिए प्रयास किया जा रहा है।

बजट में इस समुदाय के लिए 20 हजार करोड़ रुपये की विधि बनी है। उपमुख्यमंत्री ने पिछड़ा वर्ग से युवा जनता को बुलाया कि वे 2047 तक भारत को “विकसित भारत” बनाने में Modi का समर्थन करें।

Advertisement

मोर्चा का राज्य अध्यक्ष और राज्य सरकार के पिछड़ा वर्ग कल्याण के मंत्री, नरेंद्र कश्यप ने कहा कि मोर्चा ने BJP की राजनीतिक क्षमता को बढ़ाया है। कार्यक्रम में मोर्चा के प्रभारी और पार्टी के प्रदेश महासचिव रामप्रताप सिंह चौहान, क्षेत्रीय अध्यक्ष कमलेश मिश्र, एमएलसी रामचंद्र सिंह प्रधान ने भी भाषण किया।

मोर्चा दो हजार सामाजिक सम्मेलनों को करेगी

नरेंद्र कश्यप ने कहा कि 80 सीटों पर सभी को जीतने के लिए, OBC मोर्चा द्वारा दो हजार सामाजिक सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे। 18 मंडलों में मंडल स्तर के सामाजिक सम्मेलन होंगे। 17 नगर निगमों में पिछड़ा वर्ग समुदाय की सामान्य सम्मेलन होंगे। सभी 75 जिलों में पिछड़ा वर्ग के युवा संवाद कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

Advertisement

Related posts

मुख्यमंत्री Yogi का सीतापुर दौरा: नैमिषारण्य धाम में जीवन समर्पण कार्यक्रम में पहुंचे CM Yogi, सनातन धर्म के बारे में दी ये बातें

cradmin

बुआ-बबुआ: उत्तर प्रदेश में सियासी जंग तेज, Mayawati ने ‘दलित विरोधी’ कार्ड खेलकर Akhilesh Yadav पर बोला हमला

cradmin

Uttar Pradesh: CM योगी बोले- पहले कैराना में होता था पलायन, अब व्यापारी हैं सुरक्षित, कहा- आतंकवाद पर हुआ नियंत्रण

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights