khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Haldwani Violence Update: हल्द्वानी हिंसा पर CM Dhami सख्त, बनभूलपुरा में खुली पुलिस चौकी; आज हटेगा कर्फ्यू

Haldwani Violence Update: हल्द्वानी हिंसा पर CM Dhami सख्त, बनभूलपुरा में खुली पुलिस चौकी; आज हटेगा कर्फ्यू

Haldwani: CM Pushkar Singh Dhami की घोषणा के 24 घंटे बाद बनभूलपुरा में अतिक्रमण से मुक्त कराई गई जमीन पर पुलिस चौकी खोल दी गई है। इसी को बाद में थाने के रूप में तब्दील किया जाएगा। सोमवार को CM Pushkar Singh Dhami ने Haridwar में सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि बनभूलपुरा के उपद्रवियों को बख्शा नहीं जाएगी।

CM Dhami ने कहा था कि उपद्रवियों के लिए देवभूमि में कोई जगह नहीं है। आरोपितों पर ऐसी कार्रवाई की जाएगी कि वह फिर दोबारा ऐसी गलती न करें। CM Dhami ने पुलिस को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

Advertisement

जमीन पर बनाई गई पुलिस चौकी

CM Dhami ने मलिक के बगीचे में अतिक्रमण से मुक्त कराई जमीन पर थाना बनाने की घोषणा की थी। मंगलवार को DIG डा. योगेंद्र रावत की उपस्थिति व SSP प्रह्लाद नारायण मीणा ने देखरेख में पुलिस चौकी का लोकार्पण हुआ। SSP के अनुसार थाने के निर्माण का प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा जाएगा। भविष्य में सभी राजकीय कार्य इसी चौकी में किए जाएंगे।

मानवाधिकारों की रक्षा के लिए DM ने गठित की कमेटी

बनभूलपुरा में मानवाधिकारों के उल्लंघन की अफवाहें भी उड़ रही हैं। इसके लेकर DM Vandana ने आठ सदस्यीय कमेटी गठित की है। यह कमेटी क्षेत्र में निरीक्षण कर देखेगी कि कहीं किसी को परेशानी तो नहीं हो रही है। कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्र में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति की जा रही है। चिकित्सा सुविधा व अन्य कार्य भी किए जा रहे हैं। समिति निरीक्षण कर यह सुनिश्चित करेगी कि क्षेत्र में मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति होती रहे। साथ ही मानवाधिकारों का उल्लंघन न हो।

Advertisement

फूंक-फूंक कर कदम बढ़ा रहा प्रशासन

जिला प्रशासन बनभूलपुरा से कर्फ्यू जल्द हटाने के पक्ष में नहीं दिख रहा है। वह हर कदम को फूंक-फूंक कर रख रहा है जिससे कि दोबारा अराजकता जैसी स्थिति उत्पन्न न हो सके। इसलिए हर तरह की स्थितियों पर निगरानी रखी जा रही है।

अफवाह पर न दें ध्यान, आज खुला रहेगा Haldwani

बुधवार को बाजार बंद होने की अफवाह दिनभर उड़ती रही। SSP प्रह्लाद नारायण मीणा ने अफवाह पर विराम लगाते हुए कहा कि बुधवार को पूरा बाजार खुला रहेगा। केवल बनभूलपुरा में कर्फ्यू है। Haldwani खुला है। लोगों के लिए कोई रोकटोक नहीं है। अफवाह पर ध्यान न दें।

Advertisement

पत्थरबाज महिलाएं भी राडार पर

SSP का कहना है कि पुलिस, नगर निगम, प्रशासन व मीडिया कर्मियों पर पथराव करने वाली महिलाओं का बैकग्राउंड खंगाला जा रहा है। उन्हें किन लोगों का सपोर्ट था, किसके उकसाने पर पथराव कर रहे थे। हर बिंदुओं की बारीकी से जांच की जा रही है।

Advertisement

Related posts

Election 2024: कुमाऊं के 566 शतकवीर डालेंगे वोट, जानें अल्मोड़ा और ऊधमसिंह नगर के आंकड़े

cradmin

जनता मिलन कार्यक्रम:-जिलाधिकारी ने जन समस्याओं के निस्तारण हेतु सोमवार को जनता मिलन कार्यक्रम के तहत सुनी जन शिकायतें।

khabaruttrakhand

Harish Rawat ने Lok Sabha में घुसपैठियों की तुलना Bhagat Singh से करने की निंदा की, इसे अनुचित बताया, कहा कि Bhagat Singh के बलिदान की तुलना

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights