khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Uttarakhand: महेंद्र भट्ट ने राज्यसभा सांसद के लिए नामांकन दाखिल किया, मुख्यमंत्री Dhami और राज्य प्रभारी गौतम मौजूद

Uttarakhand: महेंद्र भट्ट ने राज्यसभा सांसद के लिए नामांकन दाखिल किया, मुख्यमंत्री Dhami और राज्य प्रभारी गौतम मौजूद

Uttarakhand: BJP प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने आज बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami और प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम की मौजूदगी में राज्यसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। विधानसभा परिसर में पूर्ण होने वाली इस प्रक्रिया के लिए भट्ट ने सभी औपचारिकताओं को पूरा किया।

इसके बाद उन्होंने नामांकन पत्र चुनाव अधिकारी को सौंपा। इस दौरान मंत्री, सभी विधायक, प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार समेत पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहे। चौंकाने के लिए मशहूर BJP केंद्रीय नेतृत्व के एक और फैसले से Uttarakhand भाजपा सरप्राइज हुई थी। CM Dhami ने इस दौरान कहा कि हम अपने केंद्रीय नेतृत्व का और प्रधानमंत्री का धन्यवाद करते हैं कि सामान्य स्थितियों में जिनका विकास हुआ है ऐसे व्यक्ति को राज्य सभा के लिए मनोनीत किया गया है। ये हमारे लिए गौरव का क्षण है कि सीमांत क्षेत्र चमोली के व्यक्ति को पार्टी ने मौका दिया है। पार्टी के कार्यकर्ताओं में खुशी है।

Advertisement

महेंद्र भट्ट को उम्मीदवार बनाए जाने के सियासी मायने

पार्टी ने BJP प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट को राज्यसभा का प्रत्याशी बनाया है। राज्यसभा सांसद रहे अनिल बलूनी का छह साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद राज्यसभा की सीट खाली हो गई थी। इस सीट पर 27 फरवरी को चुनाव होना है।

लोकसभा चुनाव से पहले महेंद्र भट्ट को उम्मीदवार बनाए जाने के सियासी मायने हैं। भट्ट ब्राह्मण चेहरा हैं और BJP केंद्रीय नेतृत्व का उन्हें राज्यसभा में भेजे जाने के फैसले को जातीय समीकरणों में संतुलन साधने की कवायद के तौर पर देखा जा रहा है। जब तक BJP नेतृत्व ने राज्यसभा का टिकट तय नहीं किया था, तब संभावना अनिल बलूनी को रिपीट किए जाने की भी मानी जा रही थी।

Advertisement

केंद्रीय संगठन में बलूनी लंबे समय से राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभा रहे हैं। अब उन्हें भी पौड़ी गढ़वाल लोकसभा सीट का एक दावेदार माना जा रहा है। सियासी जानकारों का मानना है कि ऐसी अटकलों के बीच महेंद्र भट्ट को प्रत्याशी बनाकर पार्टी ने अपने कैडर को सम्मान दिए जाने का संदेश देने की कोशिश की है। साथ ही प्रदेश कैबिनेट में प्रतिनिधित्व से वंचित चमोली जिले को राज्यसभा में प्रतिनिधित्व दिलाकर लंबे समय से चली आ रही कसक को दूर करने का प्रयास किया है।

Advertisement

Related posts

Swati Mishra Bhajan: CM आवास में ‘एक शाम राम जी के नाम’ का भजन संध्या, स्वाति मिश्रा द्वारा आयोजित

cradmin

लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2024 के सफल सम्पादन हेतु गठित मीडिया प्रमाणन अनुवीक्षाण समिति (MCMC) की कार्यशाला का आयोजन ,जिसमे पेड न्यूज/फेक न्यूज विषयक पर जिला सूचना कार्यलय में किया गया आयोजन ।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंगः-एम्स ऋषिकेश के कॉलेज ऑफ नर्सिंग में गूगल मीट के माध्यम से मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights