khabaruttrakhand
उत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीप्रभावशाली व्यतिराष्ट्रीयविशेष कवर

36 करोड़ 2 लाख रुपये की लागत के केन्द्रीय विद्यालय न्यू टिहरी टाउन के स्थायी भवन का आभासी माध्यम से किया गया शिलान्यास ।

भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने जम्मू कश्मीर से एक कार्यक्रम में प्रतिभाग के दौरान देश के विभिन्न केन्द्रीय विद्यालयों सहित जनपद टिहरी के जिला मुख्यालय स्थिति 36 करोड़ 2 लाख रुपये की लागत के केन्द्रीय विद्यालय न्यू टिहरी टाउन के स्थायी भवन का आभासी माध्यम से शिलान्यास किया।

केन्द्रीय विद्यालय प्रांगण नई टिहरी में कार्यक्रम का शुभारम्भ टिहरी सांसद माला राज्य लक्ष्मी शाह द्वारा द्धीप प्रज्जवलित किया गया।

Advertisement

इसके उपरान्त उन्होने केन्द्रीय विद्यालय न्यू टिहरी टाउन के स्थायी भवन का भौतिक रुप से शिलान्यास किया।

Advertisement

शिलान्यास कार्यक्रम में सांसद टिहरी ने उपस्थितों को सम्बोधित करते हुए कहा कि 36 करोड की लागत से 4.01एकड़ (1.625 है0) में बनने जा रहे केन्द्रीय विद्यालय न्यू टिहरी टाउन के स्थायी भवन का देश के प्रधानमंत्री के करकमलों द्वारा शिलान्यास किया जाना गर्व की बात है।

उन्होने कार्यक्रम में उपस्थित छात्रों व अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के करकमलों द्वारा केवी के स्थायी भवन का शिलान्यास होना मोदी की गारण्टी एक छोटा सा हिस्सा है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि आगे भी इसी प्रकार से शिक्षण संस्थाओं के निर्माण के साथ-साथ पढाई की गुणवत्ता को बेहतर करने के कार्य निरंतर जारी रहेंगे, वहीं उन्होने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में जनपद एक नये-नये कीर्तिमान स्थापित कर रहा है।

केन्द्र सरकार शिक्षण संस्थाओं के बुनियादी ढांचों में लगातार सुधार कर रही है।

Advertisement

उन्होने कहा कि विद्यालयों में छात्रों को इतिहास के साथ-साथ सामान्य ज्ञान को पढ़ाये जाने की आवश्यकता है। ताकि इस तकनिकी युग में छात्रों को स्थानीय स्तर पर महान विभूतियों के त्याग, बलिदान, भौतिकी व संस्कृति विरासत के बारें में परिचत जानकारी हो सके।
स्थानीय विधायक किशोर उपाध्याय ने अपने संबोधन में कहा कि केवी के स्थायी भवन के बनने से पठन-पाठन सहित अन्य शिक्षण गतिविधियों को प्रभावी रुप से क्रियान्वित करने में मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार शिक्षण संस्थानों के सुदृडीकरण के साथ-साथ शिक्षा की गुणवत्ता पर भी निरंतर कार्य कर रही है, जिसके चलते जनपद के प्रतिभावान युवा विभिन्न क्षेत्रों में उंचो पदों को सुशोभित कर रहे हैं।

Advertisement

इस अवसर पर जिलाधिकारी मयूर दीक्षित, एडीएम के0के0 मिश्रा, एसडीएम संदीप कुमार, उपायुक्त केन्द्रीय विद्यालय संघठन डाॅ सुकृति रैवानी, प्रधानाचार्य केवी टिहरी प्रदीप चंद थपलियाल, विनोद सुयाल, दिनेश डोभाल, विनोद रतूडी, जगदम्बा प्रसाद रतूडी सहित छात्र-छात्राएं, अभिभावक, जनप्रतिनिधि व स्कूल स्टाॅफ मौजूद था।

Advertisement

Related posts

CM Dhami सरकार के बजट में फिसड्डी: Uttarakhand के विभागों को विकास और निर्माण कार्यों के लिए मदों का सही उपयोग करने में दिक्कतें

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-जनता की समस्याओं को सुनने के लिए जनता के बीच पहुंचकर उनके साथ संवाद करने की पहल , थाना दिवस के रूप में मनाने की नई शुरुआत।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-15 अगस्त को धूमधाम से मनाये जाने के लिए जिला अधिकारी ने ली बैठक।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights