khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Haldwani : Curfew हटने के बाद आज अदा होगी पहली जुमे की नमाज, माहौल बिगाड़ने की सोचने वालों को मिली ये चेतावनी

Haldwani : Curfew हटने के बाद आज अदा होगी पहली जुमे की नमाज, माहौल बिगाड़ने की सोचने वालों को मिली ये चेतावनी

Haldwani: बनभूलपुरा के कर्फ्यू से मुक्त होने के बाद शुक्रवार को यहां पहली जुमे की नमाज अदा की जाएगी। इस दौरान सुरक्षा और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस, पैरामिलट्री फोर्स और दमकल टीमों को तैनात किया गया है।

19 फरवरी को वनभूलपुरा को पूर्ण रूप से कर्फ्यू मुक्त कर दिया गया था। इसके बाद 23 फरवरी को पहली जुमे की नमाज क्षेत्र में अदा की जाएगी। इसे लेकर पुलिस पूरी तरह से सुरक्षा व शांति व्यवस्था बनाए रखने की तैयारी कर चुकी है। क्षेत्र में ITBP और SSB जवानों की अलग-अलग स्थानों पर ड्यूटी लगाई गई है।

Advertisement

SSB Prahlad Narayan Meena ने बताया कि सुरक्षा के लिहाज से सोशल मीडिया सेल से निगरानी रखी जा रही है। किसी भी तरह से सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। साथ ही अफवाहों पर कोई ध्यान न देने को कहा है।

वांछित अयाज समेत चार आरोपित गिरफ्तार

बनभूलपुरा उपद्रव में फरार वांछित अयाज समेत चार और आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अब गिरफ्तार हुए उपद्रवियों की संख्या 78 हो गई है। मुख्य साजिशकर्ता अब्दुल मलिक व उसका बेटा अब्दुल मोईद समेत तीन वांछित अब भी फरार हैं।

Advertisement

गुरुवार को पुलिस बहुउद्देशीय भवन में SSP Prahlad Narayan Meena ने बताया कि पुलिस की वांछित सूची में शामिल वार्ड नंबर 26 बनभूलपुरा निवासी अयाज अहमद के घर की कुर्की हो चुकी है। गुरुवार की सुबह बनभूलपुरा क्षेत्र से उसे गिरफ्तार भी कर लिया गया है।

वहीं, थाने में आगजनी और क्षेत्र में हिंसा भड़काने के आरोपित वार्ड नंबर 31 निवासी मोहम्मद समीर, वार्ड नंबर 32 निवासी जावेद कुरैशी और मोहम्मदी चौक निवासी मोहम्मद फिरोज को भी गिरफ्तार किया है। चारों आरोपितों को शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। मलिक समेत तीन आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए दबिश जारी है।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग न्यूज़ नैनीताल। ध्वस्तीकरण मामले में सरकार को 4 सप्ताह में जबाव देने को कहा।

khabaruttrakhand

धर्म:-श्री राम सेवक सभा के तत्वावधान में होगा शिव पुराण।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-यहां पहुंचे सूबे के मुख्यमंत्री, टनल में फंसे प्रत्येक श्रमिकों को ₹ 1 लाख की प्रोत्साहन राशि की भेंट।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights