khabaruttrakhand
Uttar Pradesh

Lok Sabha Elections: BSP के वरिष्ठ नेता गुड्डू जमाली ने समाजवादी पार्टी में शामिल होने का बड़ा दांव लगाया; एक बार धर्मेंद्र यादव के लिए

Lok Sabha Elections: BSP के वरिष्ठ नेता गुड्डू जमाली ने समाजवादी पार्टी में शामिल होने का बड़ा दांव लगाया; एक बार धर्मेंद्र यादव के लिए

Lok Sabha Elections: बहुजन समाज पार्टी के नेता शाह आलम जिन्हें गुड्डू जमाली के नाम से भी जाना जाता है, एक दो-बार विधायक, ने बुधवार को समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए। इस दौरान, SP के अध्यक्ष Akhilesh Yadav ने उन्हें समाजवादी पार्टी में शामिल किया। इस दौरान, Akhilesh Yadav ने पत्रकारों से भी बातचीत की।

इस बार SP उन्हें MLC बना सकती है, इस पर अनुमान है। उनके समाजवादी पार्टी में शामिल होने के बाद, पार्टी की स्थिति आजमगढ़ लोकसभा सीट में कहीं बढ़ जाएगी।

Advertisement

2012 और 2017 के विधायक चुनावों में जीत हासिल की थी

हम आपको बताते हैं कि इसी कारण से SP को आजमगढ़ लोकसभा सीट की उपचुनाव में हरना पड़ा था, जो Akhilesh Yadav के इस्तीफे के कारण खाली हो गई थी। गुड्डू जमाली ने बहुत समय से SP से संपर्क में था। गुड्डू ने आजमगढ़ के मुबारकपुर सीट से 2012 और 2017 में BSP के टिकट पर विधायक चुनाव जीते थे।

उन्होंने 2022 के लोकसभा उपचुनाव में BSP टिकट पर 2.66 लाख से अधिक वोट प्राप्त किए थे। इसके कारण SP के धर्मेंद्र यादव को चुनाव हारना पड़ा।

Advertisement

Akhilesh या धर्मेंद्र करेंगे चुनाव

उम्मीद है कि इस बार या तो Akhilesh या धर्मेंद्र आजमगढ़ लोकसभा सीट से फिर से चुनाव लड़ेंगे। ऐसे में, गुड्डू जमाली के SP में शामिल हो जाने से पार्टी का मार्ग वहां साफ हो जाएगा। सूत्रों के मुताबिक, सपा 13 सीटों पर होने वाले विधायिका परिषद चुनावों में गुड्डू को अपने उम्मीदवार के रूप में घोषित कर सकती है।

Akhilesh गुड्डू को विधायिका परिषद में भेजकर पासमांडा मुस्लिम समुदाय की मदद कर सकते हैं। इसके साथ ही, हम PDA (पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक) के अपने अभियान को आगे बढ़ा सकते हैं, एक मुस्लिम को MLC बनाकर। राज्यसभा में किसी भी मुस्लिम को उम्मीदवार नहीं बनाए जाने पर पार्टी के आंतरिक आपत्ति है, जो SP विधायिका परिषद चुनावों के माध्यम से हल होगी।

Advertisement

Related posts

गठबंधन को बड़ा झटका: RLD BJP के साथ जाएगी! इन तीन सीटों पर समझौता हुआ; ऐसे हुए हालात खराब जब समाजवादी पार्टी के साथ संपर्क

cradmin

बदायूं में CM Yogi ने कहा: अयोध्या में रामलला के साथ भारत का गौरव प्रतिष्ठापन हुआ… यही है रामराज्य, बायोगैस प्लांट का उद्घाटन नई शुरुआत

cradmin

Moradabad: BJP प्रत्याशी रुचि वीरा और सिटी मजिस्ट्रेट के बीच नोकझोंक, केस दर्ज करने की तैयारी में प्रशासन

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights