khabaruttrakhand
Uttar Pradesh

UP: CM Yogi ने गणतंत्र दिवस पर विद्वेष फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए, DGP ने भी जारी किए निर्देश

UP: CM Yogi ने गणतंत्र दिवस पर विद्वेष फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए, DGP ने भी जारी किए निर्देश

UP के मुख्यमंत्री Yogi Adityanath ने गणतंत्र दिवस के संबंध में निर्देश दिए हैं। इसके बाद, राज्य के DGP ने भी निर्देश जारी किए हैं।

मुख्यमंत्री Yogi Adityanath ने कहा कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर अराजक तत्व माहौल बिगाड़ने का प्रयास कर सकते हैं। इस दौरान, किसी के धार्मिक भावनाओं को किसी भी गाने, संगीत या नारबाजी के जरिए अपमानित नहीं किया जाना चाहिए। यदि कोई व्यक्ति नफरत फैलाने का प्रयास कर रहा है, तो उसके खिलाफ शून्य सहिष्णुता की नीति के तहत कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement

DGP Vijay Kumar ने अपने अधीनस्थों को गणतंत्र दिवस पर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि निर्धारित SOP के अनुसार संवेदनशील और अन्य महत्वपूर्ण संस्थानों की सुरक्षा सुनिश्चित की जानी चाहिए। इसके अलावा, सभी कमिश्नरेट और जिलों में सुबह के पोस्टर पार्टियां आयोजित करने और नियमित जांच करने के लिए निर्देश थे, ताकि अराजक तत्व साम्प्रदायिक माहौल को बिगाड़ने की कोशिश न करें।

DGP ने सभी गजेटेड अधिकारियों और पुलिस बलों से गणतंत्र दिवस के इवेंट्स के लिए पूर्ण सुरक्षा व्यवस्था के लिए हाई अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि तिरंगा यात्राओं के लिए उचित सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जानी चाहिए।

Advertisement

Related posts

Ram Mandir: नौ अग्निकुंडों में 60 घंटे की पूजा और 5.50 लाख मंत्रों के साथ, प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान के सात दिनों का सवारा

cradmin

Amroha में मौर्य: Congress का घोषणापत्र झूठ का पुलिंदा, प्रदेश में चल रही BJP की आंधी, SP समाप्तवादी पार्टी

cradmin

Akhilesh Yadav से मुलाकात के बाद समाजवादी पार्टी 2024 के लोकसभा चुनाव में मुख्तार अंसारी के भाई को गाजीपुर से मैदान में उतार

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights