khabaruttrakhand
Uttar Pradesh

UP Politics: राज्यसभा चुनाव के परिणाम सात लोकसभा सीटों को प्रभावित करेंगे, जानें कैसे यह प्रभावित होगा

UP Politics: राज्यसभा चुनाव के परिणाम सात लोकसभा सीटों को प्रभावित करेंगे, जानें कैसे यह प्रभावित होगा

UP Politics: सात समाजवादी पार्टी विधायकों के चौंकाने का असर लोकसभा चुनावों पर भी पड़ेगा। राज्य में सात लोकसभा सीटों के चुनावी समीकरण पर राज्यसभा चुनाव के परिणाम का प्रभाव पड़ सकता है।

SP विधायक मनोज पाण्डेय रायबरेली के शक्तिशाली नेता हैं। रायबरेली सीट जीतना BJP के लिए एक चुनौती है। माना जाता है कि मनोज पाण्डेय के समर्थन से पार्टी की स्थिति मजबूत होगी। राकेश प्रताप सिंह अमेठी में SP का बड़ा चेहरा है। राकेश का BJP के समर्थन से योजना अमेठी में पार्टी को लाभ होगा।

Advertisement

वहीं, इस बार BJP ने अम्बेडकर नगर सीट पर झंडा लगाने की रणनीति बनाई है। BSP के सांसद रितेश पाण्डेय ने BJP में शामिल हो गए हैं, उनके पिता राकेश पाण्डेय के समर्थन से अम्बेडकर नगर में चुनावी मार्ग साफ हो सकता है।

इसी बीच, अभय सिंह का BJP में प्रवेश आयोध्या क्षेत्र में ठाकुर मतदाताओं के बिखराव को रोकने में मदद करेगा। Yogi Adityanath के समर्थन से प्रयागराज में सहायकता मिलने की उम्मीद है, और जालौन में विनोद चतुर्वेदी के समर्थन से भी पार्टी को मदद हो सकती है।

Advertisement

हम आपको बताते हैं कि मंगलवार को राज्यसभा के 10 सीटों के लिए हुई चुनावों में BJP ने सात SP विधायकों के वोट छीनकर अपने आठवें उम्मीदवार को जीत दिलाई है। SP के तिसरे उम्मीदवार, पूर्व मुख्य सचिव आलोक रंजन, चुनाव हार गए। BJP ने आठ सीटें जीतीं और SP ने दो सीटें जीतीं। NDA सहयोगी सुबहसपी के एक विधायक ने SP के पक्ष में मत दिया।

राज्यसभा चुनाव में जीत Modi में विश्वास का परिणाम है।

BJP राज्य अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने पार्टी के आठवें उम्मीदवारों को उनकी जीत पर बधाई दी और शुभकामनाएं दीं। बोले कि यह जीत प्रधानमंत्री Narendra Modi में अटूट विश्वास का परिणाम है। यह BJP सरकार की सक्रिय नीतियों और गरीब कल्याण की कुशल नीतियों का परिणाम है।

Advertisement

Related posts

Hathras News: BJP के साथ गठबंधन की अफवाहें, RLD से टिकट का दावा करने वालों की धड़कनें तेज हो गई

cradmin

Uttar Pradesh: PM Modi से लेकर मुलायम सिंह यादव तक… वो बयान जिनसे किसी को मिली सत्ता, तो कोई गवां बैठा प्रतिष्ठा

cradmin

Lok Sabha Elections 2024: Mayawati एक अचानक आगाह कर सकती हैं, ऐसे उम्मीदवार को लाने की तैयारियाँ… जो SP-BJP की मुश्किलें

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights