khabaruttrakhand
Uttar Pradesh

Public Holiday: Noida-Ghaziabad में 22 जनवरी को रहेगा सार्वजनिक अवकाश, जानिए क्या-क्या रहेंगा बंद

Public Holiday: Noida-Ghaziabad में 22 जनवरी को रहेगा सार्वजनिक अवकाश, जानिए क्या-क्या रहेंगा बंद

Public Holiday Ghaziabad/Noida: आयोध्या में 22 जनवरी को श्री राम लल्ला की प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर मुख्यमंत्री Yogi Adityanath ने 11 जनवरी को प्रदेश में लोकतंत्र दिवस के रूप में लोगों को लोकप्रिय अवकाश की घोषणा की है। इसके साथ ही, Delhi के पास के Ghaziabad और Noida में भी इस दिन अवकाश रहेगा। शिक्षण संस्थान, सरकारी कार्यालय और अन्य स्थान इस दिन बंद रहेंगे।

पहले, CM Yogi ने अपने प्रदेश में 22 जनवरी को सम्पन्न होने वाले सम्पर्क को बंद करने के लिए एक आदेश जारी किया था। इसका मतलब शराब की बिक्री पर प्रतिबंध होगा। बता दें कि 22 जनवरी को Ram Mandir प्रण प्रतिष्ठा का शानदार कार्यक्रम है, जहां प्रधानमंत्री Narendra Modi सहित सभी संघीय मंत्रियों, विशेष आतिथ्यवादीयों, खिलाड़ियों और प्रमुख व्यापारी समेत लाखों लोगों का समर्थन है।

Advertisement

श्री राम की प्रतिष्ठा की रूपरेखा पूर्ण होने तक प्रत्येक अतिथि, प्रधानमंत्री Narendra Modi सहित सभी 11 अतिथियों को आहार, निद्रा आदि के संबंध में यम-नियम के 45 कड़े उपायों का पालन करना होगा।

आयोध्या की मुख्य यातायात राहों को हरित कोरिडोर बनाने के लिए शीर्ष मुख्यमंत्री ने कड़ी निर्देश दिए हैं और इन पर कहा है कि इन पर कहीं भी कोई अतिक्रमण नहीं होना चाहिए। उन्होंने प्राण प्रतिष्ठा समारोह, मकर संक्रांति, माघ मेला और गणतंत्र दिवस के लिए शुक्रवार रात को की जा रही व्यवस्था और कानून और आदेश की स्थिति की समीक्षा की।

Advertisement

Ram Mandir सामान्य लोगों के लिए खुलेगा

22 जनवरी को आयोध्या में रामलला प्रण प्रतिष्ठा का एक भव्य कार्यक्रम निर्धारित है। इस दिन दुनिया भर से विभिन्न विद्वान होंगे। प्रधानमंत्री के द्वारा प्रण प्रतिष्ठा के बाद मंदिर सामान्य भक्तों के लिए खुलेगा।

Advertisement

Related posts

मुख्यमंत्री Yogi का सीतापुर दौरा: नैमिषारण्य धाम में जीवन समर्पण कार्यक्रम में पहुंचे CM Yogi, सनातन धर्म के बारे में दी ये बातें

cradmin

Hathras News: BJP के साथ गठबंधन की अफवाहें, RLD से टिकट का दावा करने वालों की धड़कनें तेज हो गई

cradmin

Uttar Pradesh: CM योगी बोले- पहले कैराना में होता था पलायन, अब व्यापारी हैं सुरक्षित, कहा- आतंकवाद पर हुआ नियंत्रण

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights