khabaruttrakhand
उत्तराखंडदेहरादूनराजनीतिक

CM Dhami: सार्वजनिक निगमों के 40 हजार कर्मियों को मिलेगा 4% महंगाई भत्ता, आचार संहिता से पहले होगा आदेश

Dehradun: सार्वजनिक निगमों के 40 हजार कर्मियों को मिलेगा 4% महंगाई भत्ता, आचार संहिता से पहले होगा आदेश

CM Dhami: चुनाव आचार संहिता लगने से पहले 40 हजार कर्मचारियों को 4 प्रतिशत महंगाई भत्ता दिए जाने का आदेश जारी कर दिया जाएगा। CM ने ऑनलाइन फाइल मंगाकर इस संबंध में अनुमोदन किया।सार्वजनिक निगमों और उपक्रमों के 40 हजार कर्मचारियों को चार प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलेगा। राज्य निगम कर्मचारी अधिकारी महासंघ के महासचिव बीएस रावत ने कहा, कर्मचारी इसकी मांग को लेकर CM Dhami से उनके आवास पर मिले थे।

CM ने बताया कि उन्होंने फाइल पर अनुमोदन कर दिया है। चुनाव आचार संहिता लगने से पहले इस संबंध में आदेश जारी कर दिया जाएगा।महासंघ के महासचिव बीएस रावत के मुताबिक, मुख्यमंत्री को चार प्रतिशत महंगाई भत्ते की मांग से अवगत कराने पर CM ने ऑनलाइन फाइल मंगाकर उस पर अनुमोदन किया।

Advertisement

बताया, फाइल अनुमोदन के बाद उद्योग विभाग को भेज दी गई है। CM ने सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम को निर्देश दिए कि चुनाव आचार संहिता लगने से पहले सार्वजनिक निगमों, निकायों और उपक्रमों के कर्मचारियों को महंगाई भत्ता मिल जाना चाहिए।

महासंघ ने मुख्यमंत्री से वन विकास निगम में अधिकारियों की कमी, परिवहन निगम में छूटे मृतक आश्रितों को सेवा में लेने एवं समस्त निगमों को सातवें वेतनमान के अनुसार महंगाई भत्ता दिए जाने की भी मांग की। महासंघ ने कहा, चार प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलने से निगम कर्मचारियों के वेतन में हर महीने 700 रुपये से लेकर तीन हजार रुपये तक का इजाफा होगा।

Advertisement

Related posts

Uttarakhand: Congress का एक खेमा चाहता है Priyanka Gandhi को इस हॉट सीट पर चुनाव लड़ाना, जिलाध्यक्षों की बैठक में हुई पैरवी

cradmin

ब्रेकिंग:-फुटबॉल कप में दिखेगा नई टिहरी केवी के छात्र रक्षित पंवार के पैरों का जादू।

khabaruttrakhand

Uttarakhand BJP: विपक्ष की सलाह, ‘तू-तू, मैं-मैं’ में न फंसें, अगले 100 दिनों तक इस नारे के साथ प्रचार करेंगे

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights