khabaruttrakhand
उत्तराखंडदेहरादूनराजनीतिक

CM Dhami: सार्वजनिक निगमों के 40 हजार कर्मियों को मिलेगा 4% महंगाई भत्ता, आचार संहिता से पहले होगा आदेश

Dehradun: सार्वजनिक निगमों के 40 हजार कर्मियों को मिलेगा 4% महंगाई भत्ता, आचार संहिता से पहले होगा आदेश

CM Dhami: चुनाव आचार संहिता लगने से पहले 40 हजार कर्मचारियों को 4 प्रतिशत महंगाई भत्ता दिए जाने का आदेश जारी कर दिया जाएगा। CM ने ऑनलाइन फाइल मंगाकर इस संबंध में अनुमोदन किया।सार्वजनिक निगमों और उपक्रमों के 40 हजार कर्मचारियों को चार प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलेगा। राज्य निगम कर्मचारी अधिकारी महासंघ के महासचिव बीएस रावत ने कहा, कर्मचारी इसकी मांग को लेकर CM Dhami से उनके आवास पर मिले थे।

CM ने बताया कि उन्होंने फाइल पर अनुमोदन कर दिया है। चुनाव आचार संहिता लगने से पहले इस संबंध में आदेश जारी कर दिया जाएगा।महासंघ के महासचिव बीएस रावत के मुताबिक, मुख्यमंत्री को चार प्रतिशत महंगाई भत्ते की मांग से अवगत कराने पर CM ने ऑनलाइन फाइल मंगाकर उस पर अनुमोदन किया।

Advertisement

बताया, फाइल अनुमोदन के बाद उद्योग विभाग को भेज दी गई है। CM ने सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम को निर्देश दिए कि चुनाव आचार संहिता लगने से पहले सार्वजनिक निगमों, निकायों और उपक्रमों के कर्मचारियों को महंगाई भत्ता मिल जाना चाहिए।

महासंघ ने मुख्यमंत्री से वन विकास निगम में अधिकारियों की कमी, परिवहन निगम में छूटे मृतक आश्रितों को सेवा में लेने एवं समस्त निगमों को सातवें वेतनमान के अनुसार महंगाई भत्ता दिए जाने की भी मांग की। महासंघ ने कहा, चार प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलने से निगम कर्मचारियों के वेतन में हर महीने 700 रुपये से लेकर तीन हजार रुपये तक का इजाफा होगा।

Advertisement

Related posts

जिलाधिकारी द्वारा शनिवार को तहसील धनोल्टी का किया गया निरीक्षण ,जारी किए आवश्यक निर्देश।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंगः-उत्तरकाशी पुलिस ने दिखाई मानवता, रात्रि में सड़क पर बेहोशी की हालत में पड़े व्यक्ति को पहुंचाया अस्पताल

khabaruttrakhand

भिलंगना ब्लॉक के इस रा०ई०का० में एक दिवसीय आपदा संबंधी/त्वरित राहत-बचाव कार्य एवं जगरूकता प्रशिक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत जनपद आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA), टिहरी गढ़वाल द्वारा दिया गया प्रशिक्षण।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights