khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडदिन की कहानीदेहरादूनराजनीतिकविशेष कवर

संस्कार योग आश्रम तपोवन के तत्वधान में बुधवार को दीक्षांत सनातन धर्म की शिक्षा पद्धति भारतीय जीवन शैली परंपरा योग विद्या को जीवन मैं अपने हेतु संकल्प समारोह कार्यक्रम।

संस्कार योग आश्रम तपोवन के तत्वधान में आज बुधवार को दीक्षांत सनातन धर्म की शिक्षा पद्धति भारतीय जीवन शैली परंपरा योग विद्या को जीवन मैं अपने हेतु संकल्प समारोह कार्यक्रम में जिसमें अनेको विश्व देशों से आप साधकों को योग शिक्षा और सनातन धर्म की शिक्षा पद्धतियों से अवगत कराया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि तुलसी मानस मंदिर के महंत रवि प्रपन्नाचार्य महाराज ने कहा कि शरीर, मन और आत्मा को नियंत्रित करने में योग मदद करता है।

Advertisement

शरीर और मन को शांत करने के लिए यह शारीरिक और मानसिक अनुशासन का एक संतुलन बनाता है।

यह तनाव और चिंता का प्रबंधन करने में भी सहायता करता है और आपको आराम से रहने में मदद करता है।

Advertisement

योग आसन शक्ति, शरीर में लचीलेपन और आत्मविश्वास विकसित करने के लिए जाना जाता है।

कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि, महामंडलेश्वर महावीर दास योगाचार्य डॉ नवीन जोशी, ने कहा योग के द्वारा हमारे जीवन में फायदे ही फायदे, कई बीमारियों का इलाज संभव, योग आसन शरीर मन और आत्मा को नियंत्रित करने में मदद करते हैं।

Advertisement

शरीर और मन को शांत करने के लिए यह शारीरिक और मानसिक अनुशासन का एक संतुलन बनाता है।

योग तनाव और चिंता का प्रबंधन करने में भी सहायक है।

Advertisement

संस्थापक संस्कार योग आश्रम के योग गुरु नवीन जोशी ने मुख्य अतिथि विशिष्ट अतिथि उत्तरीय पुष्पा आर पहनाकर स्मृति चिन्ह

देकर सम्मानित किया सभी साधकों को योगी आशुतोष जी महाराज महंत रवि प्रपन्नाचार्य जी महाराज योग गुरु नवीन जोशी जी महाराज के सानिध्य में मंत्र दीक्षा ध्यान विधाओं का गुरु गुरु परंपरा से अवगत कराया और सबको संकल्प दिलवाया सभी साधक जीवन भर सनातन धर्म की शिक्षण पद्धतियों योग आयुर्वेद के लिए अपने जीवन को समर्पित करेंगे सभी साधकों को सम्मानित किया गया।

Advertisement

पर्यावरण संरक्षण एवं संवर्धन के लिए गंगा की स्वच्छता अखंडता के लिए सभी विदेशी साधकों को संकल्प भी दिलाया।

योगी अजय जोशी विक्की नौटियाल, महेश नेगी आदि अनेकों साधक मातृशक्ति संकल्प मंत्र दीक्षा समारोह में उपस्थित रहे सभी ने विश्व शाति विश्व कल्याण के लिए यज्ञ आयोजित किया गया और सभी साधकों को सनातन धर्म की शिक्षा पद्धतियों को अपने जीवन में उतारने के लिए प्रेरित किया।

Advertisement

Related posts

Uttarakhand में UCC लागू करने को बुलाया गया विशेष सत्र, समिति तीन फरवरी तक सरकार को ड्राफ्ट सौंप

srninfosoft@gmail.com

ब्रेकिंग:-जिला प्रशासन टिहरी गढ़वाल द्वारा विकास भवन एवं जिला कलेक्ट्रेट टिहरी गढ़वाल में ‘‘दीपावली आजीविका मेले‘‘ का शुभारम्भ

khabaruttrakhand

भिलंगना ब्लॉक के इस रा०ई०का० में एक दिवसीय आपदा संबंधी/त्वरित राहत-बचाव कार्य एवं जगरूकता प्रशिक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत जनपद आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA), टिहरी गढ़वाल द्वारा दिया गया प्रशिक्षण।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights