khabaruttrakhand
उत्तराखंडराजनीतिक

Uttarakhand: 85 वर्ष से अधिक आयु के मतदाताओं की सूची तैयार करने के निर्देश, बूथ तक पहुंचाने को बनेगी योजना

Uttarakhand: 85 वर्ष से अधिक आयु के मतदाताओं की सूची तैयार करने के निर्देश, बूथ तक पहुंचाने को बनेगी योजना

Uttarakhand: लोकसभा चुनाव को देखते हुए ARO राजपुर विधानसभा गोपाल राम बिनवाल ने राजपुर विधानसभा क्षेत्र के BLO सुपरवाइजरों की बैठक आयोजित की। इस दौरान उन्होंने सुपरवाइजरों को 85 साल से ऊपर के मतदाताओं और दिव्यांगों की सूची तैयार करने के निर्देश दिए। जिससे उन्हें बूथ तक पहुंचाने के लिए योजना बनाई सके।

ARO ने कहा कि यह इसलिए जरूरी है कि ऐसे मतदाता बूथ तक नहीं पहुंच पाते हैं। इसलिए ऐसे मतदाताओं का भौतिक सत्यापन जरूरी है। उन्होंने विगत 2019 लोकसभा सामान्य निर्वाचन एवं 2022 विधानसभा चुनाव में वोटिंग प्रतिशत कम रहा है।

Advertisement

ऐसे में कैसे वोटिंग प्रतिशत बढ़ाई जाए, इसलिए कार्ययोजना तैयार करने की आवश्यकता है। उन्होंने सभी सुपरवाइजरों को अपने-अपने क्षेत्र में मतदाता जागरूकता के लिए प्रचार-प्रसार करने, वॉल राइटिंग,पोस्टर एवं नगर निगम के वाहनों से जिंगल सांग्स के माध्यम से जागरूकता के लिए कार्य करने की रणनीति तैयार करने के निर्देश दिए।

Advertisement

Related posts

Assembly Election: तीन राज्यों में BJP की जीत में CM Dhami की रही ये अहम भूमिका, 100 प्रतिशत रहा स्ट्राइक रेट

khabaruttrakhand

दावे और हकीकत:-मरणासन्न की स्थिति में पहुँच गया यह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ,यहां तो इलाज करने वाले अस्पताल को हो गयी इलाज़ की सख्त जरूरत।

khabaruttrakhand

आपातकालीन चिकित्सा क्षेत्र में स्किल्स विकसित होना जरूरी – एम्स में आयोजित हुई ’एडवांस्ड कैडवर बेस्ड इमरजेन्सी स्किल’ कार्यशाला।

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights