khabaruttrakhand
उत्तराखंडराजनीतिक

Lok Sabha Election 2024: गढ़वाल और टिहरी में Congress ने नए चेहरों पर लगाया दांव, अल्मोड़ा में पुराने पर भरोसा

Lok Sabha Election 2024: गढ़वाल और टिहरी में Congress ने नए चेहरों पर लगाया दांव, अल्मोड़ा में पुराने पर भरोसा

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए Congress ने गढ़वाल, टिहरी और अल्मोड़ा सीट पर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। जबकि हरिद्वार और नैनीताल सीट पर प्रत्याशियों को लेकर पेच फंसा है। गढ़वाल सीट से गणेश गोदियाल, टिहरी से जोत सिंह गुनसोला और अल्मोड़ा से प्रदीप टम्टा को चुनाव मैदान में उतारा है। इसमें गोदियाल और गुनसोला पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। वहीं, टम्टा तीसरी बार चुनाव मैदान में होंगे।

केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में गहन मंत्रणा के बाद Congress ने उत्तराखंड की पांच सीटों में से तीन पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। दो बार के विधायक और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रहे गणेश गोदियाल पर Congress ने गढ़वाल सीट पर दांव लगाया है। हालांकि BJP ने इस सीट पर अभी तक प्रत्याशी घोषित नहीं किया है।

Advertisement

जबकि मसूरी विधानसभा सीट से 2002 व 2007 में विधायक चुने गए जोत सिंह गुनसोला को पार्टी ने टिकट दिया। उनके सामने इस सीट पर राजशाही का तिलिस्म तोड़ने की चुनौती है। आरक्षित अल्मोड़ा सीट पर इस बार भी प्रदीप टम्टा पर दांव लगाया है। 2009 के लोकसभा चुनाव में इस सीट पर टम्टा सांसद चुने गए थे। जबकि 2014 और 2019 के चुनाव में उन्हें हार मिली।

पार्टी हाईकमान ने तीन सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। हरिद्वार और नैनीताल सीट पर शीघ्र प्रत्याशी तय किए जाएंगे। पार्टी कार्यकर्ता पूरी मेहनत के साथ प्रत्याशियों की जीत काम करेगी। प्रत्याशियों के चयन में पार्टी हाईकमान का फैसला सर्वोपरि है।         -करन माहरा, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष

Advertisement

Related posts

भिलंगना ब्लॉक के इस रा०ई०का० में एक दिवसीय आपदा संबंधी/त्वरित राहत-बचाव कार्य एवं जगरूकता प्रशिक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत जनपद आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA), टिहरी गढ़वाल द्वारा दिया गया प्रशिक्षण।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-भारत जल्द ही विश्व गुरु बनने की ओर अग्रसर,उम्मीद :भारत की स्वतंत्रता के 100 वर्ष पूर्ण होने पर अर्थात 2047 में विश्व गुरु का मुकाम हासिल कर लेगा।

khabaruttrakhand

BJP को हराने के लिए Uttarakhand में भी एक्टिव हो गई Congress, विशेष अभियान का आयोजन; BJP पर गरज रहे कार्यकर्ता

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights