khabaruttrakhand
राजनीतिकUttar Pradesh

Uttar Pradesh: BJP से टिकट कटा तो क्या इस पार्टी से चुनाव लड़ेंगे वरुण गांधी? SP और BSP ने भी अभी नहीं खोले पत्ते

Uttar Pradesh: BJP से टिकट कटा तो क्या इस पार्टी से चुनाव लड़ेंगे वरुण गांधी? SP और BSP ने भी अभी नहीं खोले पत्ते

Uttar Pradesh: BJP ने लोकसभा चुनाव को Uttar Pradesh में अभी तक 51 प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। सोमवार को दिल्ली में BJP कोर कमेटी की बैठक में Uttar Pradesh की 25 सीटों पर उम्मीदवारों के चयन पर मंथन किया गया। BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में हुई बैठक में BJP के साथ ही सहयोगियों की दी जाने वाली सीटों पर भी चर्चा हुई।

दरअसल, बरेली मंडल की तीन लोकसभा सीटों बरेली, बदायूं और पीलीभीत से BJP के दावेदारों को टिकट का इंतजार है। उम्मीद थी कि पार्टी की दूसरी सूची में इन सीटों पर प्रत्याशी तय हो जाएंगे, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। बुधवार को दूसरी सूची जारी होने के बाद तीनों लोकसभा क्षेत्रों में बदलाव के कयास और तेज हो गए।

Advertisement

बरेली सीट से सांसद संतोष गंगवार की लगातार दसवीं बार उम्मीदवारी में उम्र आड़े आ रही है। सूत्रों के अनुसार, हेमा मालिनी समेत कुछ अन्य नेताओं को टिकट मिलने का हवाला देकर वह अपने पक्ष में मजबूत पैरवी में जुटे हैं।

वहीं, बदायूं सांसद संघमित्रा मौर्य के सामने उनके पिता स्वामी प्रसाद मौर्य के BJP के खिलाफ लगातार विवादित बयानों ने संकट खड़ा कर रखा था। हालांकि, स्वामी प्रसाद ने राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी का गठन कर समाजवादी पार्टी से राहें जुदा कर ली हैं।

Advertisement
इसके जरिये संघमित्रा लगातार दूसरी बार टिकट हासिल करने की कोशिश में हैं। इधर, पीलीभीत से पिछला चुनाव BJP से वरुण गांधी जीते थे। लेकिन, कुछ ही दिनों बाद से उनके तेवर बदल गए। वह कई बार अपनी ही सरकार को कटघरे में खड़े करते और उससे सवाल करते नजर आए। अभी तक इस सीट पर BJP ने पत्ते नहीं खोले हैं। SP और BSP भी अभी चुप्पी साधे हुए है।
हालांकि टिकट के लिए बढ़ते इंतजार के बीच वरुण के बोल बदले हैं। पिछले दिनों पीलीभीत को मिली सौगातों पर उन्होंने वर्चुअल कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार भी जताया था। हालांकि वरुण गांधी की ओर टिकट कटने या मिलने पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि टिकट कटने पर वो किसी दूसरे दल से मैदान में उतर सकते हैं।

SP से चुनाव लड़ सकते हैं वरुण

उधर, अखिलेश यादव ने वरुण गांधी को भी टिकट देने को लेकर संकेत दिया है। उन्होंने इस पर विचार करने की बात कही है। दरअसल, लखनऊ में BJP सांसद वरुण गांधी को टिकट देने से संबंधित सवाल पर SP अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि इस बारे में हमारा संगठन निर्णय लेगा। प्रदेश SPमुख्यालय पर आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में अखिलेश यादव ने यह बातें कहीं।

मेरे संपर्क में नहीं ब्रज भूषण

इससे पहले, अखिलेश ने कैसरगंज से BJP सांसद ब्रजभूषण सिंह को टिकट देने पर भी बयान दिया था। कैसरगंज से BJP सांसद ब्रजभूषण सिंह को SP से टिकट देने के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि आप लोग (संवाददाता) कह रहे हो तो टिकट दे देंगे। फिर यह पूछे जाने पर कि ब्रजभूषण आपके संपर्क में हैं, उन्होंने कहा कि ब्रजभूषण सिंह मेरे संपर्क में नहीं हैं।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-रोडबेज आर एम पूजा को खरी -खरी, आम आदमी की जान बचाना है बड़ी बात। दीपक रावत

khabaruttrakhand

Lok Sabha Election 2024: BJP प्रत्याशी जीते या हारे, मंत्रियों की होगी परीक्षा…कुछ सीटों पर कड़ी टक्कर

cradmin

Uttarakhand: धरने पर बैठे BJP विधायक और जिला अध्यक्ष, पुलिस पर लगाया एक तरफा कार्रवाई का आरोप

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights