khabaruttrakhand
Uttar Pradeshराजनीतिक

Uttar Pradesh: PM Modi से लेकर मुलायम सिंह यादव तक… वो बयान जिनसे किसी को मिली सत्ता, तो कोई गवां बैठा प्रतिष्ठा

Uttar Pradesh: PM Modi से लेकर मुलायम सिंह यादव तक... वो बयान जिनसे किसी को मिली सत्ता, तो कोई गवां बैठा प्रतिष्ठा

Uttar Pradesh: लोकसभा चुनाव अपने पूरे रंग में आ चुका है। पिछले चुनाव के वक्त नेताओं के बयान और भाषणों पर पहले भी खूब चर्चाएं हुईं। मुरादाबाद की धरती से भी खूब बयान और भाषण दिए गए हैं। जिसकी चर्चा देश भर में हुई।

PM Modi ने मुरादाबाद में एक जनसभा के दौरान कहा कि मैं फकीर हूं झोला उठाकर चला जाऊंगा। इतना ही नहीं मुलायम सिंह ने लड़के हैं गलती हो जाती है वाला बयान भी मुरादाबाद में ही दिया था।

Advertisement

Congress की पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और वर्तमान में BJP से सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने पूर्व मुख्यमंत्री मायावती पर आपित्तजनक टिप्पणी की थी। जिसे लेकर प्रदेश भर में खूब हंगामा और बवाल हुआ था। अभिनेत्री एवं पूर्व सांसद जयाप्रदा पर सपा सासंद डॉ. एसटी हसन ने अभद्र टिप्पणी कर दी थी।

हम तो फकीर हैं झोला उठाकर चल देंगे

मुरादाबाद। आठ नवंबर 2016 को नोटबंदी का कड़ा फैसला करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीन दिसंबर 2016 को मुरादाबाद में रैली को संबोधित करने पहुंचे थे। कुछ वक्त बाद Uttar Pradesh के विधानसभा चुनाव होने थे। उन्होंने मंच से से कहा था हमेशा राशन की लाइनों में लगे हो, जगह – जगह कतारें लगाई हैं, बस एक आखिरी बार इन कतारों को और झेल लो। इसके बाद देश बदल जाएगा। इसी बीच उन्होंने कहा था कि मैं तो फकीर हूं, झोला उठाकर चल दूंगा। PM नरेंद्र मोदी यह बयान खूब चर्चित हुआ था। खासकर पाकिस्तानी मीडिया में मोदी के इस डायलॉग को खूब दिखाया गया था।

Advertisement

मुलायम सिंह कहा था, लड़के हैं गलती हो जाती है

Uttar Pradesh के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने 10 अप्रैल 2014 को मुरादाबाद में एक रैली को संबोधित किया था। इस दौरान उन्होंने कहा, लड़कियां पहले दोस्ती करती हैं। लड़के-लड़की में मतभेद हो जाता है। मतभेद होने के बाद उसे दुष्कर्म का नाम दे देती हैं। लड़कों से गलतियां हो जाती हैं। क्या दुष्कर्म के केस में फांसी दी जाएगी। उनके इस बयान का देश भर में खूब विरोध हुआ था। जबकि कुछ लोगों ने उनके बयान का समर्थन भी किया था।

रीता बहुगुणा जोशी ने पूर्व मुख्यमंत्री पर दिया था बयान, प्रदेश भर में हुआ था बवाल

Congress की पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं वर्तमान में BJP सांसद रीता बहुगुणा जोशी 15 जुलाई 2009 में मुरादाबाद आई थीं। नया मुरादाबाद स्थित एक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री मायावती पर आपित्तजनक टिप्पणी की थी। उस वक्त मायावती प्रदेश की मुख्य मंत्री थीं। रीता बहुगुणा जोशी बयान देकर गाजियाबाद के लिए रवाना हो गई थीं। बयान मीडिया की सुर्खियां बनीं तो पुलिस हरकत में आई और रीता बहुगुणा जोशी को गाजियाबाद से गिरफ्तार कर लिया था। इसके अलावा इस बयान को लेकर प्रदेश भर में बवाल हुआ था। लखनऊ में रीता बहुगुणा जोशी के आवास में आग लगा दी गई थी।

Advertisement

जयाप्रदा के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी

SP नेता आजम खां ने 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान रामपुर में एक जनसभा में पूर्व सांसद और BJP की प्रत्याशी जयाप्रदा के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। उनकी इस टिप्पणी ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं। चुनाव के बाद मुरादाबाद में मुस्लिम डिग्री कॉलेज में SP की ओर से एक सम्मान समारोह आयोजित किया गया था। आरोप है कि इस समारोह में रामपुर की पूर्व सांसद एवं अभिनेत्री जयाप्रदा पर आपित्तजनक टिप्पणी की गई थी।

आजम खां ने कहा था कलक्टर-पलक्टर से मत डरियो

2019 में SPऔर BSP ने गठबंधन में लोकसभा चुनाव लड़ा था। रामपुर सीट SP के खाते में आई थी और SP ने आजम खां को प्रत्याशी बनाया था। चुनाव प्रचार के दौरान आजम खां ने एक सभा में लोगों से कहा था कि सब डटे रहो, कलक्टर-पलेक्टर से मत डरियो, ये हैं तनखैया.. हम इनसे नहीं डरते हैं। उनका यह बयान सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था।

Advertisement

Related posts

Election: Uttarakhand की पांचों सीटों पर Congress का समर्थन करेगी आम आदमी पार्टी, नतीजे सकारात्मक आने का दावा

cradmin

ब्रेकिंग:-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा चार हजार आठ सौ (4800) करोड़ के निवेश का करार, लंदन प्रवास में मुख्यमंत्री।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-यहां 108 वाहन चालक पर जानलेवा हमला, हमलावरों को जल्द पकड़ने की 108 सेवा कार्मिकों ने राजस्व प्रशासन से की मांग।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights