khabaruttrakhand
उत्तराखंडराजनीतिक

Lok Sabha Election 2024: Uttarakhand का चुनावी रण… मैदान में वीरेंद्र सबसे युवा, माला सबसे उम्रदराज प्रत्याशी

Lok Sabha Election 2024: Uttarakhand का चुनावी रण... मैदान में वीरेंद्र सबसे युवा, माला सबसे उम्रदराज प्रत्याशी

Uttarakhand: 23 साल के युवा Uttarakhand में इस बार लोकसभा चुनाव में BJP-Congress ने युवाओं को तरजीह दी है। दोनों पार्टियों के 10 प्रत्याशियों में हरिद्वार लोकसभा से Congress के वीरेंद्र रावत सबसे युवा उम्मीदवार हैं, जबकि टिहरी लोकसभा से BJP की माला राज्य लक्ष्मी शाह सबसे उम्रदराज प्रत्याशी हैं।

BJP में आयु के हिसाब से देखें तो अल्मोड़ा के प्रत्याशी अजय टम्टा 51 साल आयु के साथ सबसे युवा प्रत्याशी हैं। 53 साल आयु के साथ गढ़वाल के प्रत्याशी अनिल बलूनी दूसरे और हरिद्वार के प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत 63 साल के साथ तीसरे स्थान पर हैं। BJP में नैनीताल के प्रत्याशी अजय भट्ट 62 और माला राज्य लक्ष्मी शाह करीब 73 साल आयु की प्रत्याशी हैं।

Advertisement

Congress में गुनसोला ही सबसे उम्रदराज प्रत्याशी

Congress में आयु के हिसाब से हरिद्वार प्रत्याशी वीरेंद्र रावत 49 साल के साथ पहले स्थान पर हैं। नैनीताल प्रत्याशी प्रकाश जोशी करीब 54 साल आयु के साथ दूसरे स्थान पर हैं। गढ़वाल प्रत्याशी गणेश गोदियाल 58 साल आयु के साथ तीसरे स्थान पर हैं। अल्मोड़ा के प्रत्याशी प्रदीप टम्टा की आयु 66 साल और टिहरी प्रत्याशी जोत सिंह गुनसोला की आयु करीब 69 साल है। Congress में गुनसोला ही सबसे उम्रदराज प्रत्याशी हैं।

Congress ने चार, BJP ने दो प्रत्याशी बदले

2019 लोकसभा चुनाव में जीते हुए दो सांसदों को इस बार के चुनाव में BJP ने मौका नहीं दिया है। उनकी जगह नए प्रत्याशी गढ़वाल में अनिल बलूनी और हरिद्वार में त्रिवेंद्र रावत को मैदान में उतारा है। वहीं, Congress ने पिछले चुनाव के अपने पांच में से चार प्रत्याशी बदल दिए हैं। इस बार हरिद्वार, टिहरी, गढ़वाल और नैनीताल सीटों पर प्रत्याशी बदले गए हैं। हालांकि, अल्मोड़ा में पार्टी ने टम्टा पर ही भरोसा जताया है।

Advertisement

Related posts

Chamoli: CM Dhami गोपेश्वर में करेंगे आज रोड शो…प्रदर्शन कर रहे Congress कार्यकर्ताओं ने दी गिरफ्तारियां

cradmin

ब्रेकिंग:-मई माह में हो रही बर्फबारी उच्च हिमालई क्षेत्रों के ग्लेशियरों के लिए किसी संजीवनी से कम नहीं ।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-उत्तराखंड में एक नई पार्टी का आगाज, जाने इस खबर में।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights