khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचार

कारनामा: एम्स मे सुबह जलसाज दो डाक्टर गिरफ्तार, शाम को बत्तमीज नर्सिंग आफिसर का मामला…


ऋषिकेश। एम्स संचालित होने के दिनों से ही चर्चाओं मे रहता है। स्वास्थ्य सेवाओं मे नये नये आयाम स्थापित करने वाले ऋषिकेश एम्स को मानो किसी की नजर लगी हो। यंहा के कई चिकत्सक,प्रोफेसर कड़ी मेहनत कर स्वास्थ्य सेवाओ को बेहतर बनाने मे दिन रात किये हुए हैं, तो कई चिकित्सक अपने कारनामो से एम्स की छवि को धूमिल करने मे जुटे हैं।

बीते सोमवार को एम्स के दो बदनामी वाले कांड उजागर हुए,दोपहर एमडी की परीक्षा मे नकल कराने के मामले मे गिरफ्तार हुए। पुलिस ने बताया कि पांच आरोपियों मे दो डाक्टर एम्स के थे जो जलसाजो से दो दो लाख मे बिक गए। इस घटनाक्रम की तासीर थोड़ी ठंडी भी न हुई थी कि शाम को एक और बदनामी वाली हरकत सामने आ गई।

Advertisement

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एम्स ऋषिकेश के सर्जरी विभाग में तैनात एक महिला चिकित्सक के साथ आपरेशन के दौरान एक पुरुष नर्सिंग आफिसर ने छेड़खानी कर दी। जानकारी मिलने पर जूनियर और सीनियर डाक्टरों ने मंगलवार की दोपहर ऑफिस के सामने जमकर हंगामा काट दिया। बताया जा रहा है कि इन सभी ने आरोपित नर्सिंग आफिसर पर कार्रवाई की मांग की है।

घटना बीते सोमवार शाम लगभग 7 बजे आपरेशन थिएटर की है। यंहा तैनात नर्सिंग आफिसर सतीश कुमार पर ऑपरेशन के दौरान महिला चिकित्सक के साथ छेड़खानी का आरोप लगाया है। आरोप यह भी हैं कि आफिसर ने डाक्टर को अनुचित मैसेज भी भेजे।

Advertisement

बताया जा रहा है कि महिला चिकित्सक ने इसकी शिकायत अस्पताल के आंतरिक चिकित्सा प्रकोष्ठ में भी की। इसके अलावा इस प्रकार के मामलों के लिए गठित एम्स विशाखा समिति में भी इस पर चर्चा हुई।

पूरे प्रकरण पर दोपहर जूनियर और सीनियर रेजिडेंट डीन कार्यालय के बाहर एकत्र हुए और आरोपित नर्सिंग आफिसर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की।

Advertisement

एम्स PRO संदीप कुमार का कहना है कि यह मामला गंभीर है। एम्स प्रशासन द्वारा सख्ती से कदम उठाये जा रहे हैं। नर्सिंग आफिसर संदीप कुमार को निलंबित किये जाने की प्रक्रिया अमल मे लाई जा रही है। जरूरत पड़ने पर कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-बचपन बचाओ आंदोलन व उत्तराखंड सरकार ने तैयार की बाल विवाह रोकने की कार्ययोजना।

khabaruttrakhand

सहस्त्रताल सर्च एंड रेस्क्यू ऑपरेशन संपन्न: रेस्क्यू कर कुल इतने लोगों को बचाया गया ,कुल इतने ट्रैकर्स की मौत। मौत का आंकड़ा बढ़ा।

khabaruttrakhand

टिहरी के इस क्षेत्र में कक्षा 12 वीं के छात्र को बाघ/तेंदुआ ने बनाया अपना निशाना।दोस्तों के साथ गया था खेलने।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights