khabaruttrakhand
उत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीराजनीतिकविशेष कवर

लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 की मतगणना के मध्य नजर जिला सूचना कार्यालय में जिला मीडिया अनुवीक्षण एवं प्रमाणन समिति (एमसीएमसी) के नोडल अधिकारी की अध्यक्षता में एक कार्याशाला का किया गया आयोजन। जाने अधिक।

लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 की मतगणना के मध्य नजर जिला सूचना कार्यालय में जिला मीडिया अनुवीक्षण एवं प्रमाणन समिति (एमसीएमसी) के नोडल अधिकारी विनायक श्रीवास्तव की अध्यक्षता में एक कार्याशाला का आयोजन किया गया।

कार्याशाला में विभिन्न समाचार पत्र/पत्रिकाओं, न्यूज चैनलों के प्रतिनिधि सहायक नोडल अधिकारी आदि उपस्थित थे।

Advertisement

नोडल अधिकारी विनायक श्रीवास्तव ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग एवं राज्य निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के क्रम में 4 जून 2024 को मतगणना स्थल आईटीआई नई टिहरी में प्रेस प्रतिनिधियों के लिए निर्धारित स्थल पर मीडिया सेन्टर बना कर आवश्यक उपकरण व दस्तावेज रखे जायेगें।

मतगणना स्थल पर कितनी दूरी व कितने स्थान तक प्रेस प्रतिनिधि कवरेज हेतु जा सकेगें इस पर विस्तृत चर्चा की गयी।

Advertisement

नोडल अधिकारी ने बताया कि मतगणना स्थल पर किस कैमरे का प्रयोग किया जा सकेगा यह निर्वाचन आयोग के गाईडलाईन के अनुरूप किया जायेगा।

उन्होनें बताया कि मीडिया सेन्टर में प्रेस प्रतिनिधियों के बैठने की व्यवस्था, कम्प्यूटर, टीवी, नेट कनेक्टीवीटी आदि की व्यवस्था तथा चक्रवार मतगणना के आंकडे़ उपलब्ध कराने आदि की भी व्यवस्था की गयी है।
कार्याशाला में मतगणना स्थल पर जाने, व प्रेस कवरेज सम्बन्धी विभिन्न विषयों पर चर्चा व अपने-अपने विचार मीडिया प्रतिनिधियों द्वारा रखे गये।
इस अवसर पर सहायक नोडल अधिकारी भजनी भण्डारी ने बताया कि फोटोग्राफी कार्य में प्रेस प्रतिनिधि मानकों के अनुरूप कार्य करेगें ताकि निर्वाचन आयोग की गाईडलाइन का पालन हो सके।

Advertisement

इस अवसर पर दैनिक समाचार पत्रों के वरिष्ठ प्रेस प्रतिनिधि, विभिन्न न्यूज चैनलों के संवददाता एवं विभिन्न समाचार पत्र पत्रिकाओं के सम्पादक उपस्थित थे।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-जनपद में मत्स्य पालन को बढावा देने तथा कस्तकारों की आय दोगुनी करने हेतु जनपद के मत्स्य पालकों के लिए तीन दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन।

khabaruttrakhand

शानदार:-उत्तराखंड देव भूमि में कमी नहीं है प्रतिभावान लोगों की। पिरूल वुमेन मंजू आर साह ग्रामीण महिलाओं को रोजगार के देती है पिरूल घास से नये नये टिप्स।

khabaruttrakhand

आगे की चुनौतियाँ: 12 मुद्दे जो नए साल 2024 में Uttarakhand में CM Dhami के प्रशासनिक कौशल की परीक्षा लेंगे

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights