khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडदिन की कहानीराजनीतिकरुद्रप्रयागविशेष कवर

यात्रा अवधि में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर जनपद पुलिस हुई सख्त।

*यात्रा अवधि में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर जनपद पुलिस हुई सख्त*

*चालानी कार्यवाही कर यातायात नियमों का पालन करने की दी गयी सीख*

Advertisement

*यात्रा में श्रद्धा भाव लेकर ही आयें, हुड़दग और यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर निरन्तर रहेगी नजर*

प्रचलित चारधाम यात्रा के दौरान यात्रा मार्ग पर वाहनों का अत्यधिक दबाव है तथा कतिपय वाहन चालकों द्वारा यातायात नियमों की अनदेखी कर स्वंय तथा वाहन में बैठे व राह चलते लोगों के जीवन के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।

Advertisement

एसपी रुद्रप्रयाग डॉ0 विशाखा अशोक भदाणे यातायात व्यवस्था के प्रति काफी गंभीर हैं और उनके द्वारा इस ओर स्वत संज्ञान लेकर व हाल ही में हुई अपराध समीक्षा गोष्ठी के दौरान सभी प्रभारियों सहित विशेषकर जनपद मुख्यालय क्षेत्रान्तर्गत प्रभारी निरीक्षक कोतवाली रुद्रप्रयाग व यातायात निरीक्षक को रैश ड्राइविंग पर अंकुश लगाये जाने, मॉडिफाइड साईलेंसर का प्रयोग न किये जाने, निर्धारित गति सीमा से अधिक की स्पीड में वाहन न चलाने जैसे आदि यातायात नियमों का पालन करवाये जाने हेतु के निर्देश देते हुए सुगम तथा सुरक्षित यातायात व्यवस्था के दृष्टिगत वाहन चैकिंग व सड़क सुरक्षा जन जागरुकता के निर्देश दिये गये हैं।

जिसके क्रम में विगत दिवसों से कोतवाली रुद्रप्रयाग एवं यातायात पुलिस से निरीक्षक यातायात श्याम लाल के नेतृत्व में संयुक्त वाहन चैकिंग अभियान चलाया गया तथा आज दिनांक 14.06.2024 को पुलिस विभाग (यातायात पुलिस) तथा परिवहन विभाग द्वारा संयुक्त रुप से कोतवाली रुद्रप्रयाग क्षेत्रान्तर्गत जवाड़ी बाई पास में संयुक्त वाहन चौकिंग अभियान चलाया गया।

Advertisement

चेकिंग अभियान के दौरान पिछले तीन दिनों में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले 62 व्यक्तियों के विरुद्ध मोटर वाहन अधिनियम के तहत चालानी कार्यवाही करते हुए यातायात नियमों का पालन करने की हिदायत दी गयी।

पुलिस के स्तर से यह भी अपील है कि यदि आपके द्वारा यातायात नियमों का पालन कर अपने वाहनों का संचालन किया जाता है, तो ऐसे में न केवल आपकी अपितु आपके वाहन में सफर कर रहे अन्य लोगों की भी सुरक्षा है साथ ही राह में चल रहे अन्य लोग एवं वाहन भी सुरक्षित रह सकेंगे।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-मानस खंड मंदिर मिशन में बाल्मीकि मंदिर को भी शमिल किया जाये। मनोज पवार।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-हाईकोर्ट ने विधानसभा कर्मचारियों के बर्खास्तगी के आदेश पर लगाई रोक।

khabaruttrakhand

टिहरी एक्रो फेस्टिवल‘ के तीसरे दिन देश-विदेश के पैराग्लाईडिंग पायलट द्वारा हवा में पैराग्लाईडिंग से सम्बन्धित की गई विभिन्न प्रकार की गतिविधियां।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights