khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडदिन की कहानीरुद्रप्रयागविशेष कवर

यहाँ वनाग्नि पर फायर सर्विस की टीम ने पाया काबू।

वनाग्नि पर फायर सर्विस रुद्रप्रयाग की टीम ने पाया काबू।

आज अपराह्न में फायर स्टेशन रतूड़ा रुद्रप्रयाग में सूचना प्राप्त हुई कि पुरानी तहसील के निकट जंगल व झाड़ियों में आग लगी है सहायतार्थ फायर यूनिट को घटनास्थल पर भेजें।

Advertisement

इस सूचना पर फायर सर्विस यूनिट गुलाबराय एवं 01 फायर यूनिट फायर स्टेशन रतूड़ा से तुरन्त घटनास्थल के लिए रवाना हुई पहुंच कर देखा कि आग पुरानी तहसील गुलाबराय के समीप जंगल में लगी थी।
बताया गया है कि यह आग तेजी से आवासीय भवनों की ओर बढ़ रही थी ।
जिसे दोनो फायर सर्विस यूनिट द्वारा सयुंक्त रूप से त्वरित कार्यवाही करते हुए MFE से एक हौज पाइप तथा मिनी हाई प्रेशर से होज रील की सहायता से पम्पिंग कर आग को पूर्ण रुप से बुझाया गया। जिससे आवासीय भवनों को सुरक्षित किया गया।

घटनास्थल पर आग बुझाने हेतु वन विभाग के अधिकारी, कर्मचारी एवं DDRF की टीम भी मौजूद थी जिनके द्वारा भी अग्निशमन कार्य में सहयोग किया गया। आग से कोई जनहानि घटित नहीं हुई।

Advertisement

अग्निशमन कार्य के उपरान्त प्रभारी अग्निशमन अधिकारी श्री गणनाथ सिंह ने वन विभाग के अधिकारियों से अग्निकांड की सूचना पर फायर सर्विस की यूनिट को तत्काल सूचित करने हेतु बताया गया।

Advertisement

Related posts

Uttarakhand Pakhro Range Scam: ED के सामने पेश नहीं हुईं हरक सिंह रावत की बहू अनुकृति गुसांई, जारी हो सकता है दूसरा समन

cradmin

23 अप्रैल को यहाँ आयोजित होगा दीक्षांत समारोह, मेडिकल के 598 विद्यार्थियों को दी जाएगी उपाधि 14 गोल्ड, 1 सिल्वर और 1 कांस्य पदक से नवाजे जाएंगे टाॅपर।

khabaruttrakhand

मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में जिला उद्योग मित्र, प्राधिकृत समिति, एकल खिड़की सुगमता की बैठक की गई आहूत।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights