khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीविशेष कवर

मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में जिला उद्योग मित्र, प्राधिकृत समिति, एकल खिड़की सुगमता की बैठक की गई आहूत।

शुक्रवार को मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक त्रिपाठी की अध्यक्षता में जिला उद्योग मित्र, प्राधिकृत समिति, एकल खिड़की सुगमता की बैठक आहूत की गई।

जिला सभागार नई टिहरी में आयोजित बैठक में उद्यमियों की समस्याओं पर चर्चा करने के साथ ही औद्योगिक क्षेत्र ढालवाला में संबंध में सिडकुल द्वारा की गई कार्यवाही, एमओयू के अन्तर्गत उद्यम स्थापना हेतु पानी की समस्या तथा सूक्ष्म, लघु एवं उद्यम नीति के तहत मदवार दावों पर विचार विमर्श किया गया।

Advertisement

बैठक में उद्यमियों द्वारा अपनी-अपनी समस्याओं को रखा गया, जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को नियमानुसार समस्याओं का निस्तारण करने के निर्देश दिये।

सीडीओ ने उद्योग मित्र/उद्यमियों के प्रकरणों के निस्तारण एवं डाक्यूमेंटेशन हेतु महाप्रबन्धक जिला उद्योग केन्द्र को समस्त संबंधित विभागों को लेकर जिला स्तर पर कमेटी गठित करने के निर्देश दिये।

Advertisement

इसके साथ ही सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम नीति के तहत ब्याज उपादान के दावों की नियमानुसार कैटेगारी वाइज वर्षवार विवरण बनाने तथा प्रस्तावों की सूची सभी संबंधित विभागों को बैठक से पूर्व शेयर करने को कहा गया।

अपर जिलाधिकारी के.के मिश्रा ने स्टाम्प ड्यूटी के संबंध में जानकारी दी गई।
महाप्रबन्धक जिला उद्योग केन्द्र एच.सी. हटवाल ने बताया कि सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम नीति के तहत पूंजी निवेश उपादान, ब्याज उपादान, विद्युत उपादान, राज्य परिवहन प्रतिपूर्ति तथा इंशोरेशन उपादान के कुल 76 इकाईयों के धनराशि 04 करोड़ 74 लाख 83 हजार 554 के दावे समिति के सदस्यों की सहमति हेतु प्रस्तुत किये गये।

Advertisement

मैसर्स होटल डिवाईन आगराखाल में पानी की समस्या को लेकर संबंधित अधिशासी अभियन्ता से समन्वय करने को कहा गया।
तपोवन क्षेत्र के अन्तर्गत पार्किंग स्थल पर बिजली पोल हटाये जाने के संबंध में अवगत कराया गया कि मुनिकीरेती क्षेत्र मंे विद्युत लाइन को अण्डर ग्राउण्ड करने का मास्टर प्लान है, जिसमें इसका भी प्रावधान किया गया है।
औद्योगिक आस्थान सरोठ के संबंध में महाप्रबन्धक जिला उद्योग केन्द्र ने बताया कि उद्यमियों को प्लाट आवंटन की प्रक्रिया ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन के पश्चात् की जानी है।
इसमें पोर्टल उद्योग निदेशालय द्वारा खोलने के उपरान्त आवेदन आमंत्रित किये जायेंगे।

इस मौके पर एलडीएम मनीष मिश्रा, ईई जल संस्थान प्रशान्त भारद्वाज, ईई विद्युत अमित आनन्द, डीटीडीओ एस.एस.राणा, कर अधिकारी जिला पंचायत सतीश बिजल्वाण, ईओ नगरपालिका मुनिकीरेती तनवीर, उद्यमी भूपेश जोशी, नारायण सिंह पंवार, नरेन्द्र रमोला सहित अन्य संबंधित अधिकारी एवं उद्यमी उपस्थित रहे।

Advertisement

Related posts

शिक्षा विभाग में रिक्त पदों को भरा जाएगा शीघ्र : डॉ. धन सिंह रावत*

khabaruttrakhand

2 फरवरी को UCC कमेटी सरकार को सौंपेगी ड्राफ्ट, Uttarakhand के CM Dhami ने बताई समान नागरिक व्यवस्था लागू करने की रणनीति

cradmin

उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा 31 दिसम्बर 2023 को आयोजित होने वाली परीक्षा के सफल सम्पादन हेतु अपर जिलाधिकारी/नोडल अधिकारी कृष्ण कुमार मिश्रा द्वारा समस्त जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट, केन्द्र प्रभारियों के साथ की गई बैठक।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights