khabaruttrakhand
अपराधआकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीराष्ट्रीयविशेष कवर

जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल के निर्देशन में अपर जिलाधिकारी ने किया एनएच 94 का स्थलीय निरीक्षण।

जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल के निर्देशन में अपर जिलाधिकारी ने किया एनएच 94 का स्थलीय निरीक्षण।

गुरुवार को अपर जिलाधिकारी के.के. मिश्रा ने मानसून सीजन के दृष्टिगत सड़क सुरक्षा को लेकर एनएच-94 चंबा-कंडीसौड़ मोटर मार्ग का स्थलीय निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान एडीएम ने बीआरओ के अधिकारी को सड़क किनारे की चोक नालियों की साफ सफाई करने, भूस्खलन क्षेत्रों में सड़क की दोनो साइड साइनेज बोर्ड लगाने, कोटीगाड़ पुल को बिना लोड टेस्टिंग के न खोलने, भूस्खलन क्षेत्र स्यांसू में सड़क सुरक्षात्मक कार्यों को लेकर संबंधितों से समन्वय कर प्राथमिकता के आधार पर कार्यों को करने के निर्देश दिए।

Advertisement

इस दौरान एडीएम ने बीआरओ को किमी 78 से 80 तक के पैच में डामरीकरण करने एवं रोड़ कटिंग के मलवे को तत्काल हटाने के निर्देश दिए। वहीं तहसीलदार को डाबरी में भूमि अधिग्रहण मुआवजा की रिपोर्ट उपलब्ध कराने तथा जोलंगी/डाबरी स्थान पर सड़क से हो रहे भूस्खलन की रिपोर्ट बनाकर भेजने के निर्देश दिए।

एडीएम ने बीआरओ को रत्नोगाड़ के समीप ग्राम पंचायत पल्याणए में बने डंपिंग जोन को समतल करने तथा मलवे के निस्तारण हेतु आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

Advertisement

इसके साथ ही एनएच 94 पर जोलंगी-नौली तक मोटर मार्ग निर्माणदायी संस्था धर्मराज कंस्ट्रक्शन (डीसीआईपीएल) कंपनी के साथ समन्वय कर कोटीगाड़ पुल का लोड टेस्टिंग कार्य एवं छूटे हुए पैच वर्क कार्य शीघ्र करवाते हुए अपडेट रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए।

एडीएम ने कहा कि पुल को बिना लोड टेस्टिंग के न खोला जाए तथा कंपनी की वजह से कोई काम न रुकने पाए। इस दौरान खमोली गांव के हरीश चंद्र ने भूमि अधिग्रहण का प्रतिकर देने का अनुरोध किया गया, इस पर एडीएम ने पटवारी को रिपोर्ट भेजने को कहा।

Advertisement

एडीएम ने एनएच 94 नोली-धरासू मोटर मार्ग का निरीक्षण कर सड़क सुरक्षा कार्यों का जायजा लेते हुए बीआरओ को सड़क किनारे चोक नालियों की साफ-सफाई करवाने, भूस्खलन क्षेत्र स्यांसू में सड़क से ऊपर-नीचे सुरक्षात्मक कार्याें को शीर्ष प्राथमिकता पर करने, जगह-जगह सड़क किनारे के मलवे की नियमित सफाई करने भूस्खलन क्षेत्र में सड़क के दोनों ओर साइनेज लगाने के निर्देश दिये।

इस मौके पर एसडीएम टिहरी संदीप कुमार, बीआरओ अधिकारी सुरेन्द्र सिंह, तहसीलदार शहदाब, निर्माणदायी संस्था एबीसीआई से अजेन्द्र सिंह सहित पटवारी एवं अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Advertisement

Related posts

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के ऋषिकेश आई बैंक में दिवंगत विरेंद्र सिंह चौहान पुलिस आरक्षी का उनके परिजनों ने मृत्यु उपरांत कराया नेत्रदान ।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-एसएसपी कार्यालय में मासिक अपराध गोष्ठी का आयोजन, थानाध्यक्षो को जारी किये गये कई दिशा निर्देश।

khabaruttrakhand

भारत रत्न,पूर्व प्रधानमन्त्री दिवंगत राजीव गांधी जी की 33वीं पुण्य तिथि, 21वीं सदी के स्वप्नद्रष्टा थे राजीव गांधी :-राकेश राणा*

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights