khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीप्रभावशाली व्यतिराष्ट्रीयविशेष कवरस्टोरी

हृषिकेश नारायण भारत भगवान के दर्शन करने पहुंचे यज्ञ सम्राट संत बाल योगेश्वर दास महाराज।

हृषिकेश नारायण भारत भगवान के दर्शन करने पहुंचे यज्ञ सम्राट संत बाल योगेश्वर दास महाराज श्री ने हृषिकेश नारायण भगवान भारत भगवान् महाराज के दर्शन कर समस्त भारत उत्तराखंड वासियों के लिए सुख शांति स्मृति का प्रभु के चरणों में प्रार्थना कर आशीर्वाद मांगा।

भारत मंदिर के महंत वत्सल प्रपन्नाचार्य महाराज वरुण शर्मा ने यज्ञ सम्राट संत बाल योगेश्वर महाराज को अंग वस्त्र पुष्पहार बनकर महाराज श्री का भव्य स्वागत किया गया।

Advertisement

पर्यावरण संरक्षण संवर्धन जन चेतना अभियान गोमुख संकल्प कलश यात्रा के संयोजक महंत रवि प्रपन्नाचार्य महाराज ने गोमुख का पवित्र जल महाराज श्री को अमृत स्वरूप भेंट किया भारत संस्कृत महाविद्यालय के ऋषि कुमारो ने वेद मंत्रों के द्वारा महाराज श्री का भव्य स्वागत पुष्प वर्षा के साथ किया गया।

इस अवसर पर संत बाल योगेश्वर महाराज ने कहा कि अब समय आ गया है कि युवा पीढ़ी के युवा संत समाज को आगे आकर सनातन धर्म की ध्वजा को आगे बढ़ना चाहिए।

Advertisement

महाराज श्री ने कहा कि समय बहुत तेजी से बदल रहा है हम अपनी संस्कृति को भूलते जा रहे हैं, जिससे युवाओं में नई क्रांति लाकर हम अपने सनातन धर्म को घर-घर संतो के माध्यम से प्रचार प्रसार कर भारतीय संस्कृति को पुनर्जीव कर सकते हैं।

इसके साथ ही पर्यावरण संवर्धन के लिए गोमुख संकल्प यात्रा के माध्यम से समस्त जनमानस को जागृत कर पर्यावरण को हम सुरक्षित करने में सार्थक सिद्ध हो सकते हैं इसके लिए हमें समस्त मानव मात्र को वसुदेव कुटुंबकम की भावना को लेकर आगे बढ़ना होगा।
महाराज श्री ने हृषिकेश में शहीदों को समर्पित अती विष्णु महायज्ञ एवं बागेश्वर धाम बाला जी महाराज के परम भक्त धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री महाराज की कथा का आयोजन शहीदों के नाम से किया जाए महाराज श्री ने भारत मंदिर के महंत वत्सल प्रपन्नाचार्य महाराज एवं तुलसी मानस मंदिर के महंत रवि प्रपन्नाचार्य महाराज से अपनी इच्छा व्यक्त की।

Advertisement

इस अवसर पर महंत वत्सल प्रपन्नाचार्य महाराज महंत रवि प्रपन्नाचार्य महाराज वरुण शर्मा हर्षवर्धन शर्मा आदि संत उपस्थित थे।
इसके बाद बाल योगेश्वर महाराज मथुरा वृंदावन के लिए प्रस्थान कर गऐ।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग :-गदर 2 स्टार सनी देयोल ने तोड़ी अपनी चुप्पी ,मामला हाल में वायरल हो रहे उनकी एक प्रोपर्टी से जुड़ा है।

khabaruttrakhand

दिया महर का चयन मिनी गोल्फ टूर्नामेंट गोवा के लिये हुआ ,घर मे बधाई देने वालों का लगा तांता।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-दिव्यांग कल्याण समिति के संस्थापक स्व राजेंद्र नेगी “अंकल “की याद में लगाया गया कैम्प, ग्राम वासियों ने जताया आभार।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights