khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीप्रभावशाली व्यतिराष्ट्रीयविशेष कवर

ब्रेकिंग:-थाना घनसाली प्रांगण में 1 जुलाई से सम्पूर्ण भारतवर्ष में लागू होने वाले नए अपराधिक कानूनो को लेकर गोष्ठी का आयोजन।

दिनांक 01-07-24 से सम्पूर्ण भारतवर्ष में लागू होने वाले नए अपराधिक कानूनो।

1- भारतीय न्याय संहिता-2023,
2- भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता-2023 तथा
3- भारतीय साक्ष्य अधिनियम-2023 के संबंध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के आदेशानुसार एवं अपर पुलिस अधीक्षक व क्षेत्राधिकारी टिहरी के निर्देशन में *दिनांक 01-07-2024* को थाना घनसाली प्रांगण में *सम्मानित व्यक्तियों, व्यापारियों, ग्राम प्रहरीयो ,सीएलजी मेंबर,ग्राम प्रधान, जनप्रतिनिधियों, शिक्षकों, महिलाओं एवं पत्रकार बंधुओ की गोष्ठी* आयोजित की गई।

Advertisement

बताते चले कि इस गोष्ठी के माध्यम से आज से लागू होने वाले उपरोक्त तीनों कानूनों के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई।

गोष्ठी के माध्यम से बताया गया कि यह कानून 1860 मे अंग्रेजो द्वारा बनाए गए कानून के स्थान पर भारत सरकार द्वारा नया कानून बनाया गया है।

Advertisement

जिसमे दंड के स्थान पर न्याय को प्राथमिकता दी गई है, पीड़ित को समय पर न्याय दिलाने का प्रावधान है और नए कानून में न्याय करते समय प्रौद्योगिकी का भी समायोजन किया गया है।

पीड़ित व साक्षी के संरक्षण का भी प्रावधान किया गया है तथा नए दंड के रूप में सामुदायिक सेवा का भी प्रावधान किया गया है तथा कानून को जनता के हितो को सर्वोपरि रखते हुए बनाया गया है।
आज के इस कार्यक्रम मे तहसीलदार घनसाली, व्यापार मंडल के पदाधिकारी, शिक्षक गण, अधिवक्ता गण तथा थाना घनसाली के सभी अधिकारी कर्मचारी गण एवं पत्रकार बन्धु उपस्थित रहे।
आज की इस गोष्ठी कार्यक्रम में सभी महानुभावो को भारत सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन की बुकलेट व पम्पलेट भी वितरित किये गये ।

Advertisement

Advertisement

Related posts

सहस्त्रताल सर्च एंड रेस्क्यू ऑपरेशन संपन्न: रेस्क्यू कर कुल इतने लोगों को बचाया गया ,कुल इतने ट्रैकर्स की मौत। मौत का आंकड़ा बढ़ा।

khabaruttrakhand

Uttarakhand : Ultra Luxury Cars के काफिले में चलेंगे Adani, Ambani समेत शीर्ष-50 उद्योगपति

khabaruttrakhand

ब्रेकिंगः-आजादी का अमृत महोत्सव,विश्व योग दिवस एवं फिट इंडिया अभियान के अंर्तगत मनेरा स्टेडियम से रन फ़ॉर योग मैराथन दौड़ का जिलाधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights