khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीविशेष कवर

जिलाधिकारी ने जनता मिलन कार्यक्रम के अन्तर्गत सुनी लोगों की समस्याएं, जनता मिलन कार्यक्रम में दर्ज की गई 38 शिकायतें।

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने जनता मिलन कार्यक्रम के अन्तर्गत सुनी लोगों की समस्याएं।

सोमवार को जनता मिलन कार्यक्रम में दर्ज की गई 38 शिकायतें/अनुरोध पत्र, जो पुनर्वास, लोक निर्माण विभाग, शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल आदि विभागों से संबंधित थी।

Advertisement

जिला कलेक्ट्रेट सभागार नई टिहरी में आयोजित कार्यक्रम में ससुमण कोडियाला निवासी यशवन्त राणा ने अपनी भूमि पर किसी अन्य द्वारा अतिक्रमण किये जाने की शिकायत की गई, जिसमें एसडीएम नरेन्द्रनगर को आवश्यक कार्यवाही कर समस्या को निस्तारित करने के निर्देश दिये गये।

बी-58 मॉडल हाउस नई टिहरी ने बरसाती नाले से हो रही समस्या के चलते नाले के ऊपर स्लैब डालवाने का अनुरोध किया गया, जिस पर एसडीएम टिहरी को इस्टीमेट प्रस्तुत करने को कहा गया।

Advertisement

अध्यक्ष श्रीदेव सुमन ग्राम विकास समिति विनोद बडोनी ने ग्राम जौल व सेमलवाड़ी गांव में पुरानी लाइन के पाइपों में जंक व गाद भरने तथा नई पेयजल योजना में पानी का फ्लो कम होने के कारण पेयजल समस्या का समाधान करने का अनुरोध किया गया, जिस पर अधिशासी अभियन्ता जल संस्थान टिहरी को जांच कराने को कहा गया।

वहीं ब्लॉक रोड़ चम्बा एवं मसूरी रोड़ एनएच 707 मसूरी रोड़ चम्बा में सड़क पर बने स्कवर (नारदाने) खुलवाने एवं भारी वर्षा के कारण पानी मकानों एवं दुकानों में भरने की शिकायत की गई, जिस अधिशासी अभियन्ता, लोक निर्माण विभाग चम्बा को यथाशीघ्र कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

Advertisement

इसके साथ ही कफलोग धारमण्डल निवासी पुरूषोत्तम लाल मिस्त्री ने तोंणधार कफलोग मोटर मार्ग निर्माण के कारण भूधसाव के चलते अपने भवन/आंगन की सुरक्षा के दृष्टिगत मोटर मार्ग पर सुरक्षाा दीवाल/पुश्ता लगवाने, ग्राम पाटा ज्ञानसू निवासी प्रकाश लाल ने पुत्री के विवाह हेतु श्रम विभाग से अनुदान दिलवाये जाने, नगरपालिका चम्बा के वार्ड 07 में धनोला पेट्रोल पम्प के पास आवासीय भवनों में पेयजल समस्या, बौराडी निवासी पुष्पा देवी उनियाल ने आवंटित दुकान के स्थान पर अन्यत्र भूखण्ड दिलवाने आदि शिकायतें/अनुरोध पत्र दर्ज किये गये, जिन पर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही कर समयान्तर्गत निस्तारित करने के निर्देश दिये गये।

इस मौके पर जिलाधिकारी ने सीएम हेल्पलाइन, जल संरक्षण, जिला योजना, एनीमिया मुक्त भारत, 20 सूत्रीय कार्यक्रम, अनुशासित प्रदेश, सरकार जनता के द्वार, कांवड़ यात्रा तथा प्रवासी उत्तराखण्डी देव रतूड़ी (चीन में अभिनेता एवं होटल व्यवसायी) द्वारा गोद लिये गये जनपद टिहरी के भिलंगना ब्लॉक के सुनारगांव तथा कैमरिया सौंण गांव को मॉडल गांव के रूप में विकसित करने आदि विषयों पर चर्चा कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये गये।

Advertisement

सीएम हेल्पलाइन पर दर्ज शिकायतों के संबंध में अपडेट लेते हुए एल-2 अधिकारियों को शिकायतों के संबंध में समीक्षा करने, सभी एल-1, एल-2 अधिकारियों को शिकायतकर्ता से पोर्टल के माध्यम से कॉल करने तथा नियमित आईडी लॉगिन करने को कहा, ताकि शिकायतों का निस्तारण समयान्तर्गत होता रहे और कोई शिकायत अधिक दिनों लम्बित न रहे। तहसील दिवस एवं जन सुनवाई दिवस में आम जन मानस/फरियादियों से प्राप्त प्रार्थना पत्रों को मा. मुख्यमंत्री जन समर्पण पोर्टल पर अपलोड कर ऑनलाइन निस्तारित करने को कहा गया। इसके साथ ही जिलाधिकारी ने

इस मौके पर सीडीओ डॉ. अभिषेक त्रिपाठी, एडीएम के.के. मिश्रा, डीडीओ मो. असलम, एसडीएम टिहरी संदीप कुमार, एसडीएम घनसाली अपूर्वा सिंह सहित जिला स्तरीय अधिकारी भौतिक एवं वर्चुअल माध्यम से उपस्थित रहे।

Advertisement

Related posts

Dry Day In Uttarakhand: प्रदेश में 22 जनवरी को नहीं खुलेंगी शराब की दुकानें, CM Dhami ने दिए ये निर्देश

cradmin

बाल कलाकारों द्वारा नाटक के माध्यम से रिश्वत घूसखोरी जैसे गंभीर मुद्दे दिखाकर जनता की लूटी वाहवाही।

khabaruttrakhand

कार्यवाही:- लापरवाही बरतने पर वन विभाग के 10 कार्मिकों को किया गया निलंबित, आग लगाने में संलिप्त तत्वों पर कठोर कार्रवाई के निर्देश।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights