khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीराजनीतिक

यहाँ ब्लाक सभागार में आयोजित बैठक मे सीडीओ ने अधिकारियों को जनप्रतिनिधियों द्वारा सदन मे उठाई गई समस्याओं का नियत समय पर निस्तारण करने के दिए निर्देश।

बुधवार को क्षेत्र पंचायत प्रतापनगर की बैठक ब्लॉक प्रमुख प्रदीप रमोला की अध्यक्षता एवं मुख्य विकास अधिकारी डॉ. अभिषेक त्रिपाठी की उपस्थिति में आहूत की गई।

ब्लाक सभागार प्रतापनगर में आयोजित बैठक मे सीडीओ ने अधिकारियों को जनप्रतिनिधियों द्वारा सदन मे उठाई गई समस्याओं का नियत समय पर निस्तारण करने के निर्देश दिये।

Advertisement

बैठक मे पट्टी ओण के इंटर कॉलेज मांजफ थौलधार के प्रांतीयकरण का प्रस्ताव ध्वनिमत से पारित किया गया।
बैठक मे शिक्षा, स्वास्थ्य, सडक एंव हर घर जल नल योजना के मुद्दे प्रमुखता से छाये रहे। प्रधान लोकपाल कंडियाल ने बैल्डोगी से मट्टी तक नई सड़क स्वीकृत कराने, प्रधान नत्थी सिह राणा ने मुखमालगांव-सिलोडा मोटर मार्ग का निर्माण कार्य शुरू कराने, क्षेत्र पंचायत सदस्य हरि प्रसाद डिमरी ने उनियाल गांव-कोटालगांव मोटर मार्ग से पुजारगांव सिंचित खेतों की नहर मरम्मत कराने, तथा कोटालगांव-पुजारगांव मंदिर मार्ग का प्रतिकर बढाने, प्रधान चंद्रशेखर पैन्यूली लिखवारगांव मोटर मार्ग का निर्माण कार्य शुरू कराने, क्षेत्र पंचायत सदस्य आरती कलूडा ने सिरकोली-भरपूर मोटर मार्ग का मरम्मत एंव डामरीकरण कराने, प्रधान सेम राहुल राणा ने मुंगराली-कंगसाली मोटर मार्ग एंव घाट रोड की मरामत कराने की मांग की है।

प्रधान दिनेश जोशी ने भेलुंता मे हर घर जल योजना मे हुए निर्माण कार्य की जांच कराने की मांग की जिस पर सीडीओ ने उपजिलाधिकारी प्रतापनगर को जांच करने के निर्देश दिये।

Advertisement

बैठक मे स्वास्थ्य विभाग पर चर्चा के दौरान प्रधान चंद्रशेखर पैन्यूली ने नवनिर्मित एनएनएम सेंटर विभाग के हैंडओवर न होने की शिकायत की जिस पर सीडीओ ने चिकित्साधिकारी प्रतापनगर को सेंटर को टेकओवर कर संचालित कराने के निर्देश दिये।

शिक्षा विभाग पर चर्चा के दौरान जनप्रतिनिधियों ने अधिक छात्र संख्या वाले विद्यालयों को एकल शिक्षक एंव कम छात्र संख्या वाले विद्यालयों मे दो से अधिक शिक्षकों की तैनाती का मुद्दा उठाया, जिस पर सीडीओ ने शिक्षा अधिकारी को मानक के अनुरूप शिक्षकों की तैनाती कराने के निर्देश दिये।

Advertisement

बैठक डीडीओ मोहम्मद असलम, डीपीआरओ एम.एम. खान, उपजिलाधिकारी संदीप कुमार, तहसीलदार राजकुमार शर्मा, खंड विकास अधिकारी विजय प्रकाश चमोली, लोनिवि के सहायक अभियंता सतीश भट्ट, चिकित्साधिकारी डा. कुलभूषण त्यागी सहित जनप्रतिनिधि आदि उपस्थित रहे।

Advertisement

Related posts

Uttarakhand में सशक्त भू-कानून की तैयारी: भूमि खरीद से पहले सत्यापन की प्रक्रिया को तेजी से लागू करने की तैयारी में Dhami सरकार

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:- शिशवाड़ी पुल का कार्य समय से पूरा ना होने पर ग्रामीणों में आक्रोश, ग्रामीणों ने दी आन्दोलन की चेतावनी

khabaruttrakhand

Uttarakhand: प्रदेश के हजारों किसानों को राहत, सिंचाई के लिए नहीं देना होगा कर, CM ने प्रस्ताव को दी मंजूरी

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights