khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तरकाशीउत्तराखंडदिन की कहानीराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवरस्टोरी

यहां घात लगाए गुलदार ने ग्रामीण पर किया जानलेवा हमला।

घात लगाए गुलदार ने ग्रामीण पर किया हमला*।

रिपोर्ट:- सुभाष बडोनी उत्तरकाशी

Advertisement

उत्तरकाशी से है जहां पर चिन्यालीसौड़ ब्लॉक के ग्राम पंचायत बनाड़ी के एक युवक बलबीर लाल पुत्र काशीराम उम्र 40 वर्ष पर घात लगाए गुलदार ने गर्दन के पीछे से जानलेवा हमला कर दिया।

गुलदार के हमले से युवक खून से लहुलुहान होकर बुरी तरह घायल हो गया। जिसे ग्रामीणों की मदद से आनन फानन में प्राथमिक उपचार हेतु अति० प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनचौरा पहुंचाया गया। जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद घायल को 108 के माध्यम से जिला चिकित्सालय उत्तरकाशी रेफर कर दिया गया।

Advertisement

घटना उस वक्त घटित हुई जब दतरुणा नामेतोक में बलबीर लाल अपनी छानी से बैलों को पानी पिलाने के लिए पशु जलाशय में ले जा रहा था कि अचानक घात लगाए गुलदार ने बलबीर लाल पर पीछे से झपट कर गर्दन पर हमला कर दिया गुलदार का हमला होते ही वह जोरों से चिल्लाया, युवक की चीख पुकार सुनते ही कुछ ही दूर छानियों से उसकी पत्नी पवित्रा देवी व उसका भतीजा विनोद शोर मचाते, हो हल्ला करते हुए मौके की तरफ दौड़े।

अचानक ज्यादा शोर शराबा सुन गुलदार जंगल की तरफ भाग गया। बलवीर लाल लहुलुहान की हालत में था और गर्दन व हाथों से खून बह रहा था।
वहीं उन्होंने बड़ी मुश्किल से घायल को तत्काल सड़क पर डिगेटी पुल के पास पहुंचाया और लोकल वाहन की मदद से प्राथमिक उपचार हेतु अति० प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनचौरा पहुंचाया जहां पर चिकित्सक ने घायल को प्राथमिक उपचार देकर, युवक की हालत गंभीर देखते हुए 108 के द्वारा जिला चिकित्सालय उत्तरकाशी रेफर कर दिया।
वहीं क्षेत्र की कनिष्ठ उप प्रमुख उर्मिला रांगड़ ने वन विभाग से पीड़ित को शीघ्र मुआवजा देने की मांग की है व गुलदार आदमखोर घोषित कर तत्काल पकड़ने या मार देने के लिए वन क्षेत्राधिकारी धरासू को दूरभाष से मांग की।

Advertisement

श्रीमती रांगड ने BSNL से भी तत्काल बनाड़ी क्षेत्र मे लगे मोवाइल टावरों को चालू करने की गुजारिश की है।

जिससे यहां नेटवर्किगं की सुविधा का लाभ मिल सके उन्होंने कहा कि नेटवर्किगं की कोई सुविधा न होने के कारण ग्रामीणोे को अपनों की कुशलक्षेम या अचानक हुई घटना की कोई जानकारी नहीं मिल पाती है यहां मोवाइल शोपीस बने रहते है।

Advertisement

Related posts

आगे की चुनौतियाँ: 12 मुद्दे जो नए साल 2024 में Uttarakhand में CM Dhami के प्रशासनिक कौशल की परीक्षा लेंगे

khabaruttrakhand

मणप्पुरम गोल्ड डकैती कांड: पांच महीने बाद भी एक लाख का इनामी लाला पकड़ से दूर, दिनदहाड़े लूटा था 19 किलो सोना

cradmin

Uttarakhand High Court: जबरन रिटायर चालक और परिचालकों को बहाल करने को Court ने दिया आदेश

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights