khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीप्रभावशाली व्यतिराजनीतिकविशेष कवर

सत्य, अहिंसा की राह दिखाने और भारतीय स्वतंत्रता संग्राम को नई दिशा देने वाले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी एवं ‘जय जवान, जय किसान’ का उद्‌घोष करने वाले देश के द्वितीय प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी को जयंती के अवसर पर दी गई श्रद्धांजलि।

*सत्य, अहिंसा की राह दिखाने और भारतीय स्वतंत्रता संग्राम को नई दिशा देने वाले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी एवं ‘जय जवान, जय किसान’ का उद्‌घोष करने वाले देश के द्वितीय प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी को जयंती के अवसर पर दी गई श्रद्धांजलि।**

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की जयंती के अवसर पर जिला कलेक्ट्रेट हॉल नई टिहरी में जिलाधिकारी मयूर दीक्षित द्वारा महात्मा गांधी जी एवं लाल बहादुर शास्त्री जी के चित्रों का अनावरण/माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी गई। वहीं विकास भवन में डॉ. अभिषेक त्रिपाठी की उपस्थिति में महात्मा गांधी जी व लाल बहादुर शास्त्री जी की जयन्ती को मनाया गया।

Advertisement

इस मौके पर जिलाधिकारी ने सभी उपस्थितोंं को गांधी जी के सत्य, अहिंसा, अनुशासन, लगन, स्वच्छता आदि के मूल्यों को अपने जीवन में चरितार्थ कर राष्ट्र का नाम ऊंचा करने की बात कही गई। उन्होंने कहा कि गावों का विकास करें, गांवों के विकास से ही राष्ट्र का विकास होगा।

मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि हमें गांधी जी व शास्त्री जी के जीवन से सीख लेते हुए अपने जीवन में इसका अनुसरण करना चाहिए तभी इन महान विभूतियों के नाम से मनाए जाने वाले दिवसों का महत्व सार्थक सिद्ध होगा।

Advertisement

उन्होंने कहा कि अधिकारी विभागीय योजनाओं का लाभ अधिक से अधिक पात्र लोगों को पहुंचाएं।

गांधी जयंती के अवसर पर जनपद के विभिन्न कार्यालयों, विद्यालयों, संस्थानों में अधिकारी/कर्मचारियों द्वारा महात्मा गांधी जी एवं लाल बहादुर शास्त्री जी के चित्रों पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई। इस अवसर पर रामधुन “रघुपति राघव राजा राम..”, वैष्णव जन तो तेने कहिए जे पीड़ पराई जाणे रे, पर दुःखे….आदि का गायन किया गया। इसके साथ ही स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के अंतर्गत साफ सफाई, स्वच्छता शपथ, पेंटिंग, वाद विवाद, निबंध प्रतियोगिताएं आयोजित की गई तथा सफाई व्यवस्था बनाए रखने में अपना अमूल्य योगदान देने वाले निकाय के पर्यावरण मित्रों और पेंटिंग प्रतियोगिता में अव्वल विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया।

Advertisement

इस अवसर पर डीडीओ मो. असलम सहित अन्य संबंधित अधिकारी/कर्मचारी मौजूद रहे।

 

Advertisement

Related posts

नेशनल मेडिकोज ऑर्गेनाइजेशन का दो दिवसीय सम्मेलन रविवार को विधिवत हुआ संपन्न । इस अवसर पर वक्ताओं ने अपने व्याख्यान में चिकित्सकीय पेशे में इन बातों को मुख्य रूप से रखा।

khabaruttrakhand

वरिष्ठ पत्रकार स्व प्रशांत दीक्षित की पुण्य तिथि पर पत्रकारों ने दी सच्ची श्रद्धांजलि।

khabaruttrakhand

Lok Sabha Election 2024: डूबकर भी प्यासा ही रह गया टिहरी…जानिए कैसा रहा है 72 साल का चुनावी इतिहास

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights