khabaruttrakhand
उत्तरकाशी

आगरा में बोले प्रवीण तोगड़िया: केवल कॉरिडोर से ही काम नहीं चलेगा, मथुरा-काशी में हो मंदिर निर्माण

अमर उजाला ब्यूरो, आगरा
Published by: मुकेश कुमार
Updated Tue, 14 Dec 2021 12:03 AM IST

Advertisement

सार
अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष डॉ. प्रवीण तोगड़िया सोमवार शाम को आगरा पहुंचे। उन्होंने कहा कि खुद को धर्मनिरपेक्ष कहने वाले अब खुद को हिंदू कहने पर मजबूर हो गए हैं। 

डॉ. प्रवीण तोगड़िया
– फोटो : अमर उजाला

Advertisement

ख़बर सुनें

ख़बर सुनें

Advertisement

आगरा में अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष डॉ. प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि काशी विश्वनाथ कॉरिडोर से ही काम नहीं चलेगा। जब तक काशी और मथुरा में मंदिरों का निर्माण नहीं होगा, तब तक हिंदुओं को संतोष नहीं होगा। उन्होंने कहा कि हिंदुत्व की शक्ति के कारण ही राहुल गांधी को खुद को हिंदू कहना पड़ रहा है।सोमवार को आगरा दौरे पर आए डॉ. तोगड़िया ने महाजन भवन, छीपीटोला में मीडिया से बातचीत में कहा कि उनका संगठन हिंदू जागरण का काम कर रहा है। खुद को हिंदू कहने में शर्म महसूस करने वाले भी अब खुद को हिंदू कह रहे हैं। बंगाल में ममता चंडी पाठ कर रही हैं। ‘केवल काशी विश्वनाथ कॉरिडोर से काम नहीं चलेगा’उन्होंने कहा कि अब उन्हें लगने लगा है कि हिंदू गौरव की बात करने वाले ही देश में शासन करेंगे। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि काशी में केवल कॉरिडोर से काम नहीं चलेगा। भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार को काशी में मंदिर निर्माण कराना चाहिए। माता शृंगार गौरी की मूर्ति बंधक है, उसे मुक्त कराना होगा। 

तोगड़िया ने कहा कि मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर भी मंदिर के लिए कदम बढ़ाने होंगे। इसके पहले अज्जू चौहान समेत अन्य कार्यकर्ताओं ने एक्सप्रेसवे पर कुबेरपुर एक्सचेंज पर डॉ. प्रवीण तोगड़िया का स्वागत किया। डॉ तोगड़िया ने नौ स्थानों पर कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। 

Advertisement

हिंदू हेल्पलाइन से करेंगे मददडॉ. प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि भारत में हिंदुओं की रक्षा के लिए हिंदू हेल्पलाइन की शुरुआत जल्द करेंगे। इस हेल्पलाइन पर कॉल करने पर परिषद के कार्यकर्ता पीड़ित की मदद करेंगे। इसी तरह इंडिया हेल्थ हेल्प लाइन भी शुरू होगी, जिसमें दस हजार डॉक्टरों को जोड़ा जाएगा। इसके अलावा राशन वितरण और युवाओं को रोजगार देने के लिए प्रकल्प बनाए गए हैं। 

विस्तार

Advertisement

आगरा में अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष डॉ. प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि काशी विश्वनाथ कॉरिडोर से ही काम नहीं चलेगा। जब तक काशी और मथुरा में मंदिरों का निर्माण नहीं होगा, तब तक हिंदुओं को संतोष नहीं होगा। उन्होंने कहा कि हिंदुत्व की शक्ति के कारण ही राहुल गांधी को खुद को हिंदू कहना पड़ रहा है।

सोमवार को आगरा दौरे पर आए डॉ. तोगड़िया ने महाजन भवन, छीपीटोला में मीडिया से बातचीत में कहा कि उनका संगठन हिंदू जागरण का काम कर रहा है। खुद को हिंदू कहने में शर्म महसूस करने वाले भी अब खुद को हिंदू कह रहे हैं। बंगाल में ममता चंडी पाठ कर रही हैं। 

Advertisement

‘केवल काशी विश्वनाथ कॉरिडोर से काम नहीं चलेगा’

उन्होंने कहा कि अब उन्हें लगने लगा है कि हिंदू गौरव की बात करने वाले ही देश में शासन करेंगे। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि काशी में केवल कॉरिडोर से काम नहीं चलेगा। भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार को काशी में मंदिर निर्माण कराना चाहिए। माता शृंगार गौरी की मूर्ति बंधक है, उसे मुक्त कराना होगा। 

Advertisement

Related posts

Uttarkashi: Yamunotri और Niti घाटी में हुई बर्फबारी, खूबसूरत नजारे मोह लेंगे आपका मन

khabaruttrakhand

यातायात पुलिस ने वाहनों पर चिपकाये रिफ्लेक्टर टेप,जाने क्यों है जरूरी।

khabaruttrakhand

शीतलहर से कांपी ताजनगरी: प्रदेश में नौवां सबसे सर्द शहर रहा आगरा, अगले तीन दिन में बढ़ेगी ठिठुरन

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights