khabaruttrakhand
अपराधआकस्मिक समाचारउत्तरकाशीउत्तराखंडदिन की कहानीप्रभावशाली व्यतिराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवरस्टोरी

चारधाम यात्रा के बीच नशा तस्करों पर पुलिस की पैनी नजर, युवक अवैध स्मैक की तस्करी करते हुये गिरफ्तार।

चारधाम यात्रा के बीच नशा तस्करों पर उत्तरकाशी पुलिस की पैनी नजर।

सुभाष बडोनी /उत्तरकाशी।

Advertisement

10.07 ग्राम अवैध स्मैक के साथ 1 युवक गिरफ्तार चारधाम यात्रा मे पुलिस व्यस्थता को देखते हुये कुछ नशे के सौदागर मौका भुनाने के फिराक में हैं।

पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी, अर्पण यदुवंशी* द्वारा ऐसे अवैध नशे के कारोबारियों पर शिकंजा कसने के लिये यात्रा ड्यूटी के अतिरिक्त अवैध नशे के कारोबार व संदिग्ध गतिविधियों की रोकथाम हेतु पुलिस टीमों को लगातार सक्रिय कर रखा है।

Advertisement

इसी क्रम में *पुलिस उपाधीक्षक बड़कोट, सुरेन्द्र सिंह भण्डारी* के निकट पर्यवेक्षण में थाना बडकोट पुलिस व एसओजी की टीम द्वारा नशे की अवैध तस्करी के खिलाफ कार्रवाई की गयी है।

*प्रभारी निरीक्षक बड़कोट सन्तोष सिंह कुंवर एवं एसओजी प्रभारी प्रकाश राणा के नेतृत्व में पुलिस व एसओजी की टीम द्वारा कल 08.06.2024 की रात्रि को जाल बुनते हुये बड़कोट क्षेत्रान्तर्गत स्थान पौंटी पुल बडकोट के समीप चैकिंग अभियान के दौरान गुड्डू नामक एक युवक को अवैध स्मैक की तस्करी करते हुये गिरफ्तार किया गया।

Advertisement

युवक के कब्जे से 10.07 ग्राम अवैध स्मैक बरामद* की गयी। युवक स्मैक को विकासनगर क्षेत्र से खरीदकर ला रहा था, जिसे वह अच्छे मुनाफे के लिये जानकीचट्टी की तरफ बेचनें की फिराक मे था।
बरामदगी व गिरफ्तारी के आधार पर उक्त तस्कर के विरुद्ध थाना बड़कोट पर *8/21 NDPS Act* के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।
इस मामले में अग्रिम विधिक कार्यवाही जारी है। अभियुक्त के आपराधिक इतिहास की जानकारी जुटाई जा रही है।

*गिरफ्तार अभियुक्त-* गुड्डू राणा पुत्र जर्मन सिंह निवासी ग्राम फिताडी, मोरी, उत्तरकाशी उम्र-28 वर्ष।

Advertisement

*बरामद माल-* 10.07 ग्राम चरस (कीमत करीब 3 लाख रु0)

*पुलिस टीम-*
1- उ0नि0 मेघा आलकोटी
2- हे0कानि0 मोहन ठाकुर
3- कानि0 गौरव रावत
4- एसओजी यमुनावैली।

Advertisement

*एस0पी0 उत्तरकाशी* द्वारा बताया गया कि ड्रग्स फ्री देवभूमि मिशन-2025 व मुहिम उदयन के अंतर्गत उत्तरकाशी पुलिस नशा तस्करों पर लगातार कार्रवाई कर रही है।

चारधाम यात्रा की आड़ में कुछ अवैध नशे के कारोबारी मौके का फायदा उठाने की फिराक मे है।

Advertisement

ऐसे कारोबारियों पर शिंकजा कसने के लिए जनपद पुलिस, एसओजी व एएनटीएफ की टीम को एक्टिव मोड़ पर रखा गया है, सरल एवं सुरक्षित यात्रा के साथ अवैध नशे के सौदागरों पर पुलिस की पैनी नजर बनाई हुयी है।

Advertisement

Related posts

आगामी लोक सभा सामान्य निर्वाचन-2024 को सकुशल, शांतिपूर्वक एवं निष्पक्ष सम्पन्न कराने को लेकर जिला प्रशासन ने तेजी से तैयारियां की शुरू।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग्:-पूर्व में तहसील धनोल्टी में तहसील दिवस की तिथि 17 अक्टूबर, 2023 निर्धारित की गई थी उसे अब संशोधित कर इस तिथी को कर दिया गया है निर्धारित।

khabaruttrakhand

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के ऋषिकेश आई बैंक में दिवंगत विरेंद्र सिंह चौहान पुलिस आरक्षी का उनके परिजनों ने मृत्यु उपरांत कराया नेत्रदान ।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights