khabaruttrakhand
उत्तराखंडनैनीताल

ब्रेकिंगः-सूचना विभाग के अधिकारियों व मीडिया की समस्याओं से अवगत हुए मुख्यमंत्री के विशेष प्रमुख सचिव अभिनव कुमार।

स्थान । नैनीताल
सूचना विभाग के अधिकारियों व मीडिया की समस्याओं से अवगत हुए
मुख्यमंत्री के विशेष प्रमुख सचिव अभिनव कुमार।

रिपोर्ट । ललित जोशी।

Advertisement

एंकर। जनपद नैनीताल के दौरे में मुख्यमंत्री के विशेष प्रमुख सचिव सूचना अभिनव कुमार ने सर्किट हाउस , काठगोदाम में सूचना विभाग के अधिकारियों की बैठक ली।
बैठक में अभिनव कुमार ने कहा सूचना विभाग के चार धाम यात्रा का प्रचार प्रसार किया जा रहा है। उन्होंने कहा दो वर्ष बाद यह यात्रा शुरू हुई। उन्होंने जनता से भी अपील की है चार धाम यात्रा करते वक़्त सावधानी बरतें।

बैठक में सचिव सूचना ने सूचना विभाग व पत्रकारों से वार्ता कर उनकी समस्याओं को सुनते हुए अपना मोबाइल नम्बर देते हुए कहा ।
अपनी किसी भी समस्या को उनके नम्बर पर सन्देश के माध्यम से दे सकते है।
उन्होंने कहा कि विभाग व पत्रकारों की समस्या को प्राथमिकता से निर्धारित समय अवधि में निस्तारित कर सूचित किया जाएगा।
बैठक में पत्रकारों द्वारा अवगत कराया गया कि विगत लंबे समय से मान्यता की बैठक नहीं हुई है जिससे लम्बे समय से इस क्षेत्र में कार्य कर प्रेस प्रतिनिधियो को मान्यता का लाभ नहीं मिल पा रहा है।
प्रेस मान्यता के संदर्भ में सचिव द्वारा अवगत कराया गया कि जल्द ही बैठक प्रस्तावित की जा रही है। सोशल मीडिया व डिजिटल प्लेटफार्म के लिए किसी भी प्रकार की नीति लागू न होने के संदर्भ में बताया कि सोशल व डिजिटल प्लेटफॉर्म में भी प्रिंट व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के लिए लागू नीतियों का समावेश कर नीति बनाई जा रही है जिससे जल्द ही लागू किया जाएगा।
बैठक में सूचना विभाग के अधिकारियों द्वारा अवगत कराया गया कि विभाग में 19 वर्ष पुराने सरकारी वाहन से शासकीय कार्यों को संपादित करने में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। सरकारी वाहन के बार बार खराब होने से वाहन की मरम्मत में अत्यधिक वित्तीय भार पड़ता है।

Advertisement

इसके साथ ही जनपद में सहायक लेखाकार , कनिष्ठ सहायक व अन्य पद रिक्त होने से भी शासकीय कार्यों के संपादन में समस्या आती है।
इस अवसर पर डीआईजी नीलेश आनंद भरणे, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट, अपर जिलाधिकारी शिवचरण द्विवेदी,सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह, सहायक निदेशक सूचना प्रकाश भंडारी, प्रभारी सूचना अधिकारी बागेश्वर गोविंद सिंह बिष्ट,हल्द्वानी ज्योति सुन्दरियाल,नैनीताल के एल टम्टा, अल्मोड़ा सुंदर कुमार गौतम, उधमसिह अहमद नदीम सहित विभिन्न समाचार पत्रों एवं इलेक्टानिक मीडिया के प्रतिनिधि उपस्थित थे।
बाईट । मुख्यमंत्री बिशेष प्रमुख सचिव अभिनव कुमार।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-12वीं वाहिनी भारत तिब्बत सीमा पुलिस ने आयोजित किया पशु चिकित्सा शिविर।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-मेडिकोलीगल मामलों में नेत्रदान के लिए पुलिस विभाग द्वारा सहयोग किए जाने पर एम्स ऋषिकेश की ओर से पुलिस कर्मियों को किया गया सम्मानित ।

khabaruttrakhand

जनता दरबार:- जिलाधिकारी द्वारा अधिशासी अभियन्ता सिंचाई खण्ड नई टिहरी का जनता दरबार कार्यक्रम में अनुपस्थित रहने पर स्पष्टीकरण तलब करते हुए वेतन रोकने के निर्देश।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights