khabaruttrakhand
अपराधआकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वाल

कार्यवाही:-नगर पालिका परिषद द्वारा नगर क्षेत्र अंतर्गत सिंगल यूज प्लास्टिक के रोकथाम हेतु पालिका के अधिशासी अधिकारी एवं गठित टीम तथा पुलिस बल के साथ पॉलिथीन अभियान चलाया गया।

नगर पालिका परिषद नरेंद्र नगर द्वारा नगर क्षेत्र अंतर्गत सिंगल यूज प्लास्टिक के रोकथाम हेतु पालिका के अधिशासी अधिकारी महोदया सुश्री अमरजीत कौर , एवं गठित टीम तथा पुलिस बल के साथ पॉलिथीन अभियान चलाया गया।
जिसमे पॉलिथीन उपयोग करने वाले दुकानदार पर ₹500,अर्थदंड की कार्रवाई की गई , एवं गंदगी करने पर एक दुकानदार का ₹200 का चालान किया गया तथा आगे पॉलिथीन तथा थर्माकोल से बनी वस्तुओं का उपयोग ना करने की हिदायत दी गई ।
इस दौरान पालिका की टीम ने व्यापारियों को एकल प्रयोग प्लास्टिक वस्तुओ के भण्डारण, वितरण, विक्री और उपयोग न करने की सख्त हिदायत दी।

टीम के सदस्यों ने सड़क पर स्थित विक्रेताओं, दुकानदारों, बाजार संगठन, सब्जी, फल मंडियों में एकल उपयोग प्लास्टिक के स्थान पर जूट या कपड़े के थैले के प्रयोग करने के निर्देश दिए।
नगर पालिका परिषद नरेंद्र नगर पहले से ही प्लास्टिक बैन पर सजक रही है। कुल 700₹ का चालन किया गया। 150 ग्राम पाँलिथीन जपत की गई।

Advertisement

Related posts

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए Uttarakhand में BJP की तैयारी, इन नेताओं को मिली अहम जिम्मेदारी

srninfosoft@gmail.com

Haridwar: ढोल की धुन पर मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami ने किया रोड शो… मातृशक्ति ने भारी संख्या में भाग लिया

srninfosoft@gmail.com

चार दिवसीय नेशनल पैराग्लाइडिंग एक्यूरेसी चैंपियनशिप का कोटी कॉलोनी, नई टिहरी में हुआ आगाज।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights