khabaruttrakhand
उत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीविशेष कवर

बेबसी:- 24 साल बाद भी शहीद के गांव नही जा पायी सड़क।

टिहरी:-जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा ने अपने एक बयान में कहा कि यह टिहरी के जनप्रतिनिधियों की नालाइकी है की 24 साल बाद भी शहीद के गांव सड़क नहीं जा पायी।

जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा ने अपने एक बयान में कहा कि यह टिहरी के जनप्रतिनिधियों की नालायकी,अदूरदर्शिता और सस्ती लोकप्रियता का एक उदाहरण है की आज भी जिला मुख्यालय के सबसे नजदीकी गांव तथा 1999 में कारगिल युद्ध के दौरान शहीद दिनेश बहुगुणा के गांव खेमड़ा पट्टी सारजुला उनके शहीद होने के 24 वर्ष बाद भी सड़क मार्ग से नहीं जुड़ पाया।
वही उन्होंने कहा कि 2005 में तत्कालीन टिहरी के विधायक ने शहीद के सम्मान में इस मार्ग की घोषणा की थी और आज वही विधायक तीसरी बार टिहरी विधानसभा का नेतृत्व कर रहे हैं और आज भी सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए झूठी घोषणा कर दी ।

Advertisement

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा ने कहा कि इससे बड़ा शहीदों का और क्या अपमान हो सकता है कि क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि, मंत्री, विधायक, जिला पंचायत अध्यक्ष, ब्लाक प्रमुख, जिला पंचायत सदस्य, विगत 24 वर्षों से कारगिल विजय दिवस के अवसर पर उनकी वीरांगनाओं और परिजनों के साथ फूल माला पहनाकर फोटो खिंचवाते हैं और खूब वाहवाही लूट लूट कर कभी दोबारा उनके परिजनों और गांव की खैर खबर तक नहीं लेते ।
उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि इससे बड़ी और क्या विडंबना हो सकती है।
उन्होंने यह भी कहा कि वर्तमान सरकार और सरकार के जनप्रतिनिधियों की देश भक्ति मात्र दिखावे की है ।
असल सच्चाई यह है कि वे मात्र कुर्सी हथियाने तक देशभक्ति का आडंबर रचते हैं उसके बाद उनकी देशभक्ति 5 सालों के लिए ठेकेदारी में तबदील हो जाती है ।

अपने एकपत्र के माध्यम से जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि पूर्व में नई टिहरी स्थित शहीद स्मारक को उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी शहीदों के समान में सहीद स्मारक घोषित किया जाए जिससे इस जगह पर गिद्ध दृष्टि लगाए हुई भू माफियाओं से इसे बचाया जा सके।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंगः-शनि मंदिर में शनिमहोत्सव मनाया गया धूमधाम से।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, ऋषिकेश के एनेस्थिसियोलॉजी विभाग के तत्वावधान में विश्व संज्ञाहरण दिवस मनाया गया।

khabaruttrakhand

Ram Mandir: जब राम के लिए ‘Dasaratha’ ने छोड़ा था घर, पुलिस से निडर होकर कहा- भागेंगे क्यों, हमने कोई चोरी थोड़े की

srninfosoft@gmail.com

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights