khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालराजनीतिक

तिरंगा यात्रा:- देश की आन बान और शान है तिरंगा- विक्रम सिंह नेगी।

देश की आन बान और शान है तिरंगा – विक्रम सिंह नेगी
घनसाली : कांग्रेस की भारत जोड़ो तिरंगा पद यात्रा चमियाला से चल कर घनसाली पहुंची ।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रताप नगर विधायक विक्रम सिंह नेगी ने कहा कि राष्ट्र ध्वज तिरंगा हमारी आन बान और शान का प्रतीक है जो हमें एक सूत्र में रखता है, जिससे हमें भारतीय होने का गर्व की अनुभूति होती है जो देश की एकता अखंडता समृद्धि खुशहाली का प्रतीक है ।
आज देश को सांप्रदायिक ताकतों से खतरा है जो देश को जाति धर्म और क्षेत्र में बांट रहे हैं ।
हमें देश की एकता व अखंडता बनाए रखने की सौगंध खानी होगी।
उन्होंने कहा की देश स्वतंत्रता की पिचतरहवीं वर्ष गांठ मनाने जा रहा है इस मौके पर देश के लिए बलिदान देने वाले आजादी के दीवानों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करते हैं ।
उन्होंने कहा कि आज हमारे सम्मुख बेरोजगारी भ्रष्टाचार अशिक्षा कुपोषण जैसे महादानव मुंह फाडे खड़ा है इनसे मुक्ति को आगे आने की आवश्यकता है ।
विधायक विक्रम सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हिंदुस्तान की आजादी से लेकर हिंदुस्तान के निर्माण तक अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया।

कांग्रेस ने इस देश को सुई से लेकर सब्बल तक कुदाल से लेकर कंप्यूटर तक पहुंचाने का काम किया हमारे पास स्वतंत्रता संग्राम सेनानीयों की लंबी सूची है।
हम फक्र और गर्व से कह सकते हैं कि हम उस पार्टी के सदस्य हैं जिस पार्टी ने अंग्रेजो के खिलाफ बिगुल बजाया और देश को स्वतंत्र कराने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया ।
विद्यायक नेगी ने कांग्रेस जनों से आह्वान किया कि भारत जोड़ो तिरंगा यात्रा को घर-घर तक पहुंचाएं और लोगों को कांग्रेस की रीति और नीति से जोड़े।

Advertisement

यात्रा के दूसरे दिन चमियाला में उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष प्रताप नगर विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री विक्रम सिंह नेगी ,पूर्व विधायक श्री बलवीर सिंह नेगी ,जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा ,प्रदेश कांग्रेस के महासचिव विजय गुनसोला पूर्व प्रमुख धनीलाल शाह ने यात्रा को रवाना किया।

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने 1857 की क्रांति से लेकर 1947 तक देश को अंग्रेजों की गुलामी से स्वतंत्र करने के लिए लड़ाई लड़ी और प्राणों की आहुति दी।
जब अंग्रेजों ने नमक पर टैक्स लगाया तो 1942 में महात्मा गांधी ने नमक सत्याग्रह किया , लेकिन आज जो पार्टी सत्ता में है वह बच्चों की पढ़ाई-लिखाई, दूध ,घी, मक्खन ,आटा तथा चावल पर भी टैक्स वसूल रही है और इन्होंने देश को भुखमरी की कगार पर खड़ा कर दिया है ।

Advertisement

पूर्व ब्लाक प्रमुख प्रदेश कांग्रेस के महासचिव विजय गुनसोला ने कहा की आज महंगाई आसमान छू रही है बेरोजगार दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं और भाजपा सिर्फ जनता को गुमराह करने में लगी है उन्हें गरीब आदमी से वास्तव में कोई लेना देना नहीं है ।

भारत जोड़ो तिरंगा यात्रा कार्यक्रम में जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा, उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष विधायक विक्रम सिंह नेगी,पूर्व विधायक बलबीर सिंह नेगी पूर्व प्रमुख धनीलाल शाह ,विजय गुनसोला, सूर्य प्रकाश रतूड़ी, ममता पवार, मुन्नी देवी, पूरब सिंह पवार ,प्यार सिंह बिष्ट, डॉ प्रकाश चंद्र ,श्रीमती कैलाशी देवी ,इंदु देवी ,लक्ष्मी देवी, उत्तम सिंह पवार, सबल सिंह राणा, मान सिंह नेगी ,प्रताप सिंह पोखरियाल, उत्तम सिंह रावत, विजय पाल सिंह रावत, सुनील बिष्ट, शिवेंद्र रतूड़ी, दिनेश लाल, रतन सिंह रावत ,धर्म सिंह जखेड़ी, शशांक जोशी, साहब सिंह नेगी, लक्ष्मी प्रसाद ,प्रदीप कुमार ,ज्ञान सिंह रावत, लखन रावत ,राजेश रावत ,प्रदीप पवार सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी मौजूद थे।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के तहत पूर्व सैनिकों का किया गया सम्मान।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-जब यहां कई वर्षों से अवैध रूप से रह रहे लोगों को हटाया गया तो फूट फुट कर रो दिये लोग।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-एडवोकेट बिक्रम भट्ट ने कबड्डी टूर्नामेंट का किया शुभारंभ।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights