khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडदिन की कहानीनैनीतालराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवर

ब्रेकिंग:-डॉ भीमराव अंबेडकर ने आज के दिन संविधान तैयार कर विधानसभा को सौपा था। पी सी गोरखा।

स्थान । नैनीताल।
डॉ भीमराव अंबेडकर ने आज के दिन संविधान तैयार कर विधानसभा को सौपा था। पी सी गोरखा।
रिपोर्ट। ललित जोशी ।

नैनीताल,। सरोवर नगरी नैनीताल आये उत्तराखंड अनुसूचित जाति आयोग के उपाध्यक्ष पी सी गोरखा का स्वागत व अभिनन्दन किया गया। इस अवसर पर राजकीय आई०टी०आई० पाईन्स का निरीक्षण करते हुए वहा पर अध्ययनरत प्रशिक्षार्थियों से मिलकर छात्रवृत्ति एव अन्य सम्बन्धी जानकारी प्राप्त की इस दौरान प्रधानाचार्य वी. के. जोशी ने
उपाध्यक्ष श्री गोरखा को राजकीय आईटीआई मैं किए जा रहे कार्यों एवं समस्याओं की विस्तृत रूप से जानकारी दी।
जिस पर श्री गोरखा द्वारा समस्याओ का शीघ्र समाधान करने की बात कही । इसके उपरांत संविधान दिवस के अवसर पर नैनीताल में उपाध्यक्ष श्री गोरखा ने बाबा साहेब डॉ०भीम राव अम्बेडकर की मूर्तीि पर माल्यार्पण करते हुए नमन किया ।
उन्होंने कहा कि सविधान के रचयिता डॉ भीमराव अंबेडकर द्वारा हमारे देश के लिए आज के ही दिन 26 नवंबर 1949 को संविधान तैयार कर विधानसभा को सोपा था।
जो इस देश के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण दिन था । उन्होंने कहा कि आज के दिन विधानसभा मैं सहमति बनी थी की हमारा देश, हमारा कानून किस तरह से चलेगा इसीलिए आज 16 नवंबर को संविधान दिवस के रूप मे पूरे देश के अन्दर बहुत ही आत्मीयता से संवैधानिक व विश्वास एव भरोसे के साथ मनाते आ रहे हैं।
उन्होंने कहा बाबा साहेब ने जो भारतीय संविधान का निर्माण किया आज तक पूरे विश्व में ऐसा संविधान कहीं नहीं बना है जिस मै सभी लोगों के हित सुरक्षित है। इसके अलावा उपाध्यक्ष ने शिल्पकार सभा भवन नैनीताल में आयोजित गोष्ठी मैं प्रतिभाग करते हुए सविधान दिवस पर शपथ लेते हुए सभी को संविधान दिवस की बधाई व शुभकामनाएं दी । इस अवसर पर तमाम लोग मौजूद रहे।

Advertisement

Related posts

ड्रोन के जरिए इस सीएचसी पहुंचाई गयी टीबी की दवा एम्स की ड्रोन स्वास्थ्य सेवा का दूसरा परीक्षण भी रहा सफल -आपातकाल के लिए जल्द कराई जाएगी पहाड़ के स्वास्थ्य संस्थाओं, दुर्गम इलाकों की ड्रोन मैपिंग।

khabaruttrakhand

Uttarakhand New CS: मुख्य सचिव की कुर्सी पर बना सस्पेंस, CM Dhami ने अभी नहीं खोले पत्ते

cradmin

ब्रेकिंग:- सौन्दर्य करण को लेकर जिलाधिकारी ने की बैठक।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights