khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तरकाशीउत्तराखंडदिन की कहानीराष्ट्रीयविशेष कवरस्टोरी

ब्रेकिंग:-उत्तरकाशी जिलाधिकारी ने सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए संबंधित विभागों को दिए सख्त निर्देश।

*उत्तरकाशी जिलाधिकारी ने सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए संबंधित विभागों को दिए सख्त निर्देश।

रिपोर्ट:; सुभाष बडोनी।

Advertisement

उत्तरकाशी जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला ने सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए संबंधित विभागों को प्रभावी उपाय सुनिश्चित करने के निर्देश देने के साथ ही यात्राकाल में दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए विशेष इंतजाम किए जाने पर जोर दिया।
जिला कार्यालय सभागार में आयोजित जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी ने जिले में सड़क दुर्घटनाओं के आंकड़ों की समीक्षा करते हुए कहा कि अधिकांश दुर्घटना यात्राकाल में घटित होती है,लिहाजा इस दौरान संबंधित विभागों को दुर्घटनाओं के रोकथाम के लिए विशेष इंतजाम करने होंगे।

जिलाधिकारी ने दुर्घटनाओं की संभावना वाले स्थानों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने, ओवरस्पीड, ओवरलोडिंग और नशे के हालत में वाहन चलाने की प्रवृत्ति पर कड़ा अंकुश लगाने के निर्देश दिए।

Advertisement

जिलाधिकारी ने सड़कों की स्थिति में सुधार लाए जाने और रोड सेफ्टी के लंबित मामलों को त्वरित गति से निस्तारित करने के निर्देश संबंधित विभागों और संगठनों को दिए।
बैठक में बताया गया कि जिले में कुल 624.36 किलोमीटर सड़क मार्ग के 393.68 किलोमीटर हिस्से में रोड सेफ्टी ऑडिट संपन्न कराया जा चुका है।
जिलाधिकारी ने सड़क सुरक्षा के मानकों का पूरा अनुपालन किए जाने पर जोर देते हुए कहा की दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए नियमित रूप से चेकिंग किए जाने और रात्रि गश्त बढ़ाने की व्यवस्था की जाए।

दोपहिया वाहन चालकों के लिए हेलमेट की अनिवार्यता सुनिश्चित की जाए।
बैठक में अधीक्षण अभियंता लोक निर्माण डी०एस०ह्यांकी,एआरटीओ मुकेश कुमार सैनी,यातायात निरीक्षक राजेन्द्र नाथ सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-टिहरी जिलाधिकारी ने इस कर्मचारी को किया निलंबित,जाने किन कारणों से,पढ़ें बस एक क्लिक में।

khabaruttrakhand

Uttarkashi: SDRF की नई प्रणाली से मुख्यमंत्री Dhami ने फंसे श्रमिकों से बात की, बचाव कार्रवाई सफल।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-जाने ग्वालदम में मुख्यमंत्री ने भारी बारिश से हुए नुकसान एवं राहत कार्यों ,संपर्क मार्गो को लेकर क्या दिए निर्देश।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights