khabaruttrakhand
अपराधआकस्मिक समाचारउत्तरकाशीउत्तराखंडदिन की कहानीराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवर

ब्रेकिंग:-12वीं वाहिनी भारत तिब्बत सीमा पुलिस ने आयोजित किया पशु चिकित्सा शिविर।

सुभाष बडोनी उत्तरकाशी।

12वीं वाहिनी भारत तिब्बत सीमा पुलिस ने आयोजित किया पशु चिकित्सा शिविर।

Advertisement

यूं तो भारतीय सेना बोर्डर पर देश की रक्षा के लिए हरदम दुश्मन का सीना चीरने के लिए हमेशा तैयार रहती है चाहे जो भी जगह हो जैसी भी परस्तिथी हो जवान हर दम तैयार खड़े रहते हैं जिसके कारण आज कोई भी विदेशी ताकत हमारे देश की तरफ आंख उठा ने की हिम्मत नहीं कर सकता है क्योंकि ये जवान अपना हरपल देश के लिए जीने और मरने के लिए हरदम तैयार रहते हैं पर अपनी सैन्य ड्यूटी के अलावा भी हमारे रणबीर पशु पक्षियों को ही नया जीवन देने का काम करते हैं।

जिसके अन्तर्गत समय समय पर ग्रामीण क्षेत्रों में निशुल्क पशु चिकित्सा शिविर आयोजित कर पशुओं की सेवा करने में पीछे नहीं हटते है। इसी कड़ी में 12वीं वाहिनी भारत तिब्बत सीमा पुलिस के अधिकारियों एवं जवानो में ने सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत मुखवा गांव में पशुओं के लिए शिविर का आयोजन किया जिसमें क्षेत्र के 250 भेड बकरी घोड़े खच्चर आदि का स्वस्थ परीक्षण कर टीकाकरण किया।

Advertisement

पशु चिकित्सा अधिकारी पंकज प्रियदर्शी ने बताया कि जिन भी पशुओं में रोग के लक्षण पाए गए थे जिनका टीकाकरण किया गया है ताकि वह सुरक्षित रहे वहीं 12वीं वाहनी के कमान्डेंट अभिजीत सैमियार ने बताया कि भारतीय सेना सीमा के अलावा आन्तरिक मामलों में भी नागरिकों के साथ खड़ी है और भविष्य में इस तरह के ओर भी कैम्पों का आयोजन करती रहेगी वहीं सेना की इस पहल से स्थानीय लोग काफी खुश दिखाई दे रहे है।

Advertisement

Related posts

Cabinet Meeting: मंत्रियों को अगले पांच वर्षों के लिए एक रोडमैप तैयार करना होगा, PM Modi ने 100 दिनों की कार्रवाई की योजना मांगी

srninfosoft@gmail.com

जिलाधिकारी ने चारधाम यात्रा आगमन के दृष्टिगत जनपद क्षेत्रान्तर्गत ऑल वेदर रोड़ एनएच-94 एवं एनएच-134 की कार्यदायी संस्था बीरआरओ एवं अन्य सम्बन्धित अधिकारियों के साथ की बैठक आयोजित कर दिए आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

khabaruttrakhand

उत्तराखंड के दौरे पर BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, कही ये बात…

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights