khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तरकाशीउत्तराखंडदिन की कहानी

ब्रेकिंग:-डुंडा में हुआ क्लस्टर लेवल फेडरेशन वित्तीय साक्षरता केंद्र का उद्घाटन।

डुंडा में हुआ क्लस्टर लेवल फेडरेशन वित्तीय साक्षरता केंद्र का उद्घाटन।

सुभाष बडोनी उत्तरकाशी
डुंडा में ब्लॉक क्लस्टर लेवल फेडरेशन वित्तीय साक्षरता केंद्र का विधिवत उद्घाटन लीड बैंक ऑफिसर राजीव कुमार सिंह एसबीआई शाखा प्रबंधक सोनम के द्वारा किया गया।

Advertisement

लीड बैंक अधिकारी उत्तरकाशी के द्वारा एसबीआई के द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के बारे में बताया गया सीएफएल न वार्ड एवं एसबीआई द्वारा चलाई जा रही योजनाएं। आरबीआई केDEA फंड द्वारा भारतवर्ष में 2017 से संचालित है।

भारत में 615 सीएफएल 18 राज्यों में हुआ 1845 ब्लॉकों में और उत्तराखंड के 13 जिलों में 32 सीएफएल 96 ब्लॉकों में संचालित है।

Advertisement

जिसमें मनी 22 योजना एवं लोगों की वित्तीय साक्षरता को बढ़ावा देना साथ ही लोगों की बैंक की विभिन्न योजनाओं से जोड़ना व वित्तीय साक्षरता को बढ़ावा देना है साथ ही लोगों की बैंक की विभिन्न शाखाओं से जोड़ना व वित्तीय साक्षरता के प्रति सक्षम धन की उपयोगिता वह समूह तथा उनकी अजीब का के प्रति प्रोत्साहन एवं बैंक की विभिन्न योजनाओं से जुड़ना है।

इस कार्यक्रम के दौरान लीड बैंक अधिकारी राजीव सिंह शाखा प्रबंधक डुंडा सोनम ,सहायक क्षेत्र प्रबंधक अनिल सेमवाल, सहायक क्षेत्र रीना, मानसी ,डाटा एंट्री ऑपरेटर, शुभम अखिलेश आदि मौजूद थे।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग्:-विद्यालय के नए भवन में आते छात्राएं करने लगी अजीब हरकतें।

khabaruttrakhand

Kurukshetra: Swami Ramdev ने अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव को संबोधित किया, गृह मंत्री Amit Shah को ‘Fakir’ और मुख्यमंत्री Manohar Lal को ‘Baba’ कहा, समझाया क्यों

khabaruttrakhand

Dehradun: स्वतंत्रता संग्राम सेनानी का हाल जानने Hospital पहुंचे मुख्यमंत्री Dhami, फिर दोहराई अपनी मांग

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights