khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारअल्मोड़ाउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवर

ब्रेकिंग:-एन यू जे आई के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ तिवारी के नेतृत्व पत्रकारों ने की मुख्यमंत्री से मुलाकात ।

एन यू जे आई के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ तिवारी के नेतृत्व पत्रकारों ने की मुख्यमंत्री से मुलाकात ।

रिपोर्ट। ललित जोशी।

Advertisement

नैनीताल। सरोवर नगरी नैनीताल पहुँचे प्रदेश के मुख्यमंत्री से नेशनल यूनियन जर्नलिस्ट ऑफ इंडिया के वरिष्ठ पत्रकार व प्रदेश के उपाध्यक्ष डॉ गिरीश रंजन तिवारी के नेतृत्व में दर्जनों पत्रकारो ने मुलाकात कर तमाम समस्याओं से अवगत कराया। श्री तिवारी ने कहा
जिले के पत्रकारों की लंबित मान्यता, प्रदेश में अंशकालिक पत्रकारों को मान्यता, राज्य आंदोलन के दौरान सक्रिय पत्रकारों की आजीवन मान्यता और स्व. रामप्रसाद बहुगुणा स्मृति पुरस्कार तथा न्यूज पोर्टलों की मान्यता व विज्ञापनों के संबंध में सोमवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नैनीताल आगमन पर नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रो. गिरीश रंजन तिवारी के नेतृत्व में प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा ।
ज्ञापन में उन्होंने अवगत कराया कि प्रदेश के सभी जिलों में पत्रकारों की मान्यता संबंधी प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है और एक माह पूर्व मान्यता कार्ड जारी हो चुके हैं लेकिन नैनीताल जिले के अधिकांश पत्रकारों की मान्यता नवीनीकरण अभी तक नहीं हुई है।
जिसपर उन्होंने जल्द ही मान्यता नवीनीकरण करवाए जाने की मांग की। इसके अलावा प्रदेश के पत्रकारों को सूचना विभाग की ओर से दी जाने वाली मान्यता में नियमित व स्ट्रिंगर का भेद न करते हुए समाचार संस्थान द्वारा संस्तुत किए गए सभी पत्रकारों को मान्यता दी जाए।
इसके साथ ही उत्तराखण्ड राज्य आंदोलन से अब तक कार्यरत पत्रकारों को आजीवन स्थाई मान्यता दिये जाने की घोषणा पर भी जल्द ही अमल करने की मांग की।
साथ ही कहा कि राज्य सरकार की ओर से पत्रकारों की विभिन्न श्रेणियों में दिये जाने वाले स्व. राम प्रसाद बहुगुणा पुरस्कार जो बीते चार वर्ष से नहीं दिये गये हैं, उसे आवेदन मांगे जाने के बाद भी अब तक पुरस्कार के लिए चयन नहीं किया गया है। जिसपर जल्द ही समिति की बैठक कर पुरस्कार निर्धारण करने की मांग की।
करवाने की कृपा करें जिससे पात्र अभ्यर्थियों का उत्साहवर्धन हो और आगामी वर्ष के पुरस्कारों की प्रक्रिया भी आगे बढ़ सके।
वहीं राज्य में समाचार पोर्टलों के विज्ञापन के लिए सूचना विभाग में संबद्धीकरण की प्रक्रिया जो सितंबर 2022 में शुरू हुई थी। तब से अब तक यह प्रक्रिया पूरी नहीं हुई है।

जिस कारण पुराने संबद्ध समाचार पोर्टलों को भी सूचना विभाग से अपेक्षित विज्ञापन प्राप्त नहीं हो पा रहे हैं।
जिसका जल्द से जल्द समाधान करने की मांग गई।

Advertisement

इस दौरान कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत, डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल, विधायक सरिता आर्या, एसएसपी पंकज भट्ट , वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ गिरीश रंजन तिवारी, वरिष्ठ पत्रकार किशोर जोशी, जिला उपाध्यक्ष गौरव जोशी, ललित जोशी, जिलाध्यक्ष डॉ. नवीन जोशी,मण्डल महासचिव रविंद्र पांडे रवि, संगठन मंत्री राजू पांडे, जिला महामंत्री नवीन पालीवाल, नगर अध्यक्ष अफजल हुसैन फौजी, महिला उपाध्यक्ष गुंजन मेहरा, महासचिव पंकज कुमार, संगठन मंत्री रितेश सागर, वरिष्ठ उपाध्यक्ष एसएस इमाम, उपाध्यक्ष तेज सिंह , सचिव सुरेश कांडपाल, कोषाध्यक्ष गणेश कांडपाल, सीमा नाथ, आकांक्षी , भुवन ठठोला मौजूद रहें।

Advertisement

Related posts

Uttarakhand Cabinet: प्रदेश में हो सकेगी Virtual Registry , केंद्र ने इन कार्यों के लिए दी Aadhaar link की अनुमति

khabaruttrakhand

Admission: शिक्षा निदेशालय द्वारा ऐलान किया गया है कि डोनेशन लेने वाले स्कूलों पर होगी कड़ी कार्रवाई

khabaruttrakhand

खेल महाकुम्भ 2023 के सफल संचालन एवं पूर्व तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी द्वारा  गुरूवार को जिला कलेक्ट्रेट के वीसी कक्ष में आयोजन समिति की ली गई बैठक।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights