khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारआध्यात्मिकउत्तरकाशीउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीदेहरादूनराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवर

ब्रेकिंग:-पैंथर गांव में अनेक स्थानों शिला फलकम स्मारक की स्थापना करने के साथ ही पंच प्रण शपथ लेने और अमृत वाटिका का निर्माण जैसी गतिविधियां हर्षोंल्लास के साथ आयोजित।

रिपोर्ट:-  सुभाष बडोनी /उत्तरकाशी

सीमांत उत्तरकाशी जिले में ‘मेरी माटी मेरा देश‘ अभियान का उल्लास दिनों-दिन गहराता जा रहा है।

Advertisement

उत्तरकाशी जनपद के पैंथर गांव में अनेक स्थानों शिला फलकम स्मारक की स्थापना करने के साथ ही पंच प्रण शपथ लेने और अमृत वाटिका का निर्माण जैसी गतिविधियां हर्षोंल्लास के साथ आयोजित की गईं।

इस मौके पर अनेक स्थानों पर तिरंगा फहराने के साथ ही भव्य आयोजन करते हुए मिट्टी यात्रा निकाली गई, इन आयोजनों में महिलाओं की उल्लेखनीय भागीदारी रही।

Advertisement

‘मेरी माटी मेरा देश‘ अभियान के दौरान जिले की प्रत्येक ग्राम पंचायत एवं नगर निकाय में 15 अगस्त तक अनेक कार्यक्रम आयोजित कर स्मारक स्थापना, अमृत वाटिका की स्थापना, वीरों का वंदन, मिट्टी यात्रा आदि कार्यक्रम होंगे।

13 से 15 अगस्त तक ‘हर घर तिरंगा‘ फहरायए जाने का कार्यक्रम भी तय हुआ है।

Advertisement

अभियान को लेकर जिले के दूर-दराज के क्षेत्रों तक लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है।

पहले दिन से ही बडी संख्या में लोग इस अभियान में जुटते जा रहे हैं।

Advertisement

अभियान के दूसरे दिन आज जिले के अनेक गांवों में समारोहपूर्वक शिलाफलकम स्मारक की स्थापना कर वीर शहीदों को नमन किया गया और अमृत वाटिका का निर्माण किया गया।

अनेक जगहों पर लोगों ने हाथ में मिट्टी लेकर पंच प्रण शपथ ली और गांव की मिट्टी लेकर ब्लॉक मुख्यालय तक तिरंगे के साथ मिट्टी यात्रा निकाली।

Advertisement

इसी सिलसिले में नौगांव ब्लाक मुख्यालय पर विभिन्न गांवों से लाई गई मिट्टी एकत्रित की गई जबकि चिन्यालीसौड में नगरपालिका में भी शिला फलक का लोकार्पण करने के साथ ही पालिकाध्यक्ष बीना बिष्ट ने उपस्थित लोगों को पंच प्रण शपथ दिलाई।

Advertisement

Related posts

SHO कोतवाली ने प्रशिक्षु राजस्व उप निरीक्षकों को दिया 1 सप्ताह का प्रशिक्षण।

khabaruttrakhand

शीतलहर से कांपी ताजनगरी: प्रदेश में नौवां सबसे सर्द शहर रहा आगरा, अगले तीन दिन में बढ़ेगी ठिठुरन

cradmin

ब्रेकिंग:-हाईकोर्ट ने नैनी झील में कूड़ा करकट एकत्र होने लिया स्वतः संज्ञान , नगर पालिका के एसडीएम, ईओ,व कोतवाल को किया तलब।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights