khabaruttrakhand
अपराधआकस्मिक समाचारआध्यात्मिकउत्तरकाशीउत्तराखंडखेलटिहरी गढ़वालदिन की कहानीदेहरादूनराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवरस्टोरीस्वास्थ्यहरिद्वार

ब्रेकिंग:-ऋषिकेश अखिल भारतीय संत समिति एवं विरक्त वैष्णव मंडल समिति , तीर्थ नगरी ऋषिकेश तपोवन में गायों की निर्मम हत्या, भू माफिया एवम तपोवन क्षेत्र में खोली जा रही शराब की दुकानों को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री को देंगे ज्ञापन।

ऋषिकेश अखिल भारतीय संत समिति एवं विरक्त वैष्णव मंडल समिति ने तीर्थ नगरी ऋषिकेश तपोवन में आए दिन हो रही गायों की निर्मम हत्या, भू माफिया द्वारा आश्रमों को खुर्द किए जाने, देवभूमि में राज्य सरकार की शराब नीति के तहत खोली जा रही शराब की दुकानों को लेकर चिंता व्यक्त करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री को ज्ञापन दिए जाने का निर्णय लिया गया ।

रिपोर्ट:-महंत रवि प्रपन्नाचार्य

Advertisement

यह निर्णय शुक्रवार को भगवान आश्रम में आयोजित अखिल भारतीय संत समिति के अध्यक्ष गोपालाचार्य ओर विरक्त वैष्णव मण्डल समिति के अध्यक्ष स्वामी दयाराम दास की अध्यक्षता और महामंत्री स्वामी अखंडानंद के संचालन में बैठक के दौरान उपस्थित संतों ने सरकार की शराब नीति का विरोध करते हुए कहा कि आज पूरे प्रदेश में उत्तराखंड के तमाम शहरों और कस्बो में खोली जा रही शराब की दुकानों के कारण देवभूमि की गरिमा दूषित हो रही है।

आज पूरी देवभूमि पर्यटन क्षेत्र में तब्दील हो गई है जहां विभिन्न प्रकार की अपराधिक गतिविधियां भी संचालित की जा रही है।

Advertisement

जिसके कारण कानून व्यवस्था भी लड़खड़ा गई है।

संतों ने उत्तराखंड में संतों की भूमि को कब्जाने के लिए भू माफिया की सक्रियता पर भी चिंता व्यक्त की, वही गायों की बड़े पैमाने पर तस्करी कर की जा रही हत्या पर भी रोष व्यक्त किया, इसी के साथ सडक दुर्घटना मे घायल मवेशियो को संरक्षण देने वालो के विरुद्ध कार्रवाई किए जाने की मांग की।

Advertisement

वही उन्होंने कहा कि इसे रोकने के लिए सरकार द्वारा जो कडे कानून भी सरकारो द्वारा बनाए जा रहे कानून का असर भी इस प्रकार की गतिविधि करने वालों पर नहीं पड़ रहा है।

जिसके कारण तस्करो के हौसले बुलंद है ,इसे रोकने वाले संतो पर भी हमले किए जा रहे है, जिसे देखते हुए संतो की रक्षा की जाए ।

Advertisement

इसके विरोध में जल्द प्रदेश के मुख्यमंत्री को एक ज्ञापन दिए जाने का प्रस्ताव भी पारित किया गया ।

बैठक में महामंडलेश्वर स्वामी दयाराम दास महाराज अध्यक्ष विरत्त वैष्णव मंडल,
युवराज स्वामी गोपालाचार्य अध्यक्ष अखिल भारतीय संत समिति, महामंत्री स्वामी अखंडानंद सरस्वती अखिल भारतीय संत समिति, स्वामी लोकेश दास महाराज ,महंत आलोक हरि महाराज, महंत स्वामी करुणा शरण महाराज, महंत रवि प्रपन्नाचार्य, राम दास ,केशव दास ,प्रमोद दास ,महावीर दास ,श्याम दास, राम पदम ,दास स्वामी ,गणेश दास ,महाराज स्वामी परमानंद दास ,स्वामी योगी आशुतोष योगी और नवीन जोशी मौजूद रहे।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-भगवान राम तथा भरत के आदर्श की आज समाज को जरूरत,मिट जाएगा छोटे-बड़े का भेद स्वयं ही।

khabaruttrakhand

Uttarakhand जल संस्थान को कर्मचारियों की कमी और परियोजना में देरी का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि शीर्ष पद खाली हैं, जिससे चल रहे कार्यों

khabaruttrakhand

Uttarakhand: Dehradun से Kumaon की दूरी हो जाएगी कम…Singtali में बनेगा ब्रिज, बहेगी पर्यटन की बयार

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights