khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तरकाशीउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीदुनियाभर की खबरेप्रभावशाली व्यतियू एस नगरराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवरस्वास्थ्य

मोबाइल टावरों की स्थापना व संचालन में उदासीनता बरते जाने पर टिहरी सांसद ने व्यक्त की अप्रसन्नता, दूरस्थ क्षेत्रों में टावरों की स्थापना के कार्य को तेजी से करने के दिए निर्देश।

मोबाइल टावरों की स्थापना व संचालन में उदासीनता बरते जाने पर टिहरी सांसद ने व्यक्त की अप्रसन्नता, दूरस्थ क्षेत्रों में टावरों की स्थापना के कार्य को तेजी से करने के दिए निर्देश।

रिपोर्ट:-सुभाष बडोनी उत्तरकाशी।

Advertisement

टिहरी सांसद माला राज्यलक्ष्मी शाह ने जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की बैठक लेकर जिले में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अधीन निर्माणाधीन सड़कों का काम हर हाल में दिसंबर माह तक पूरा करने की हिदायत देते हुए कहा है कि इसकी हर सप्ताह समीक्षा की जाएगी।

Advertisement

उन्होंने सीमा सड़क संगठन को गंगोत्री राजमार्ग की दशा सुधारने के निर्देश देने के साथ ही बीएसएनल को अपनी कार्यप्रणाली में सुधार लाने को कहा है।
जिला कार्यालय सभागार में आयोजित जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की त्रैमासिक बैठक की अध्यक्षता करते हुए टिहरी सांसद माला राज्यलक्ष्मी शाह ने जिले में कृषि विभाग के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि खेती व बागवानी जैसे क्षेत्रों ध्यान देने से आम लोगों को काफी फायदा मिलेगा।

सांसद से भारत संचार निगम लि. के द्वारा मोबाईल टॉवरों की स्थापपना व संचालन में उदासीनता बरते जाने पर अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए जिले में संचार सेवाआों को दुरस्त करने और दूरस्थ क्षेत्रों में टावरों की स्थापना का कार्य तेजी से करने की अपेक्षा की।

Advertisement

पीएमजीएसवाई की सड़कों के निर्माण की समीक्षा करते हुए सांसद ने कहा कि सड़कों के निर्माण में देरी होने से कई क्षेत्र सड़क सुविधाओं से वंचित चले आ रहे हैं यह स्थिति उचित नहीं है।

अधिकारी इसे गंभीरता से लें उन्होंने इस सड़कों के निर्माण में वन भूमि से संबंधित अड़चनों का अविलंब निस्तारण करने और निर्माणाधीन सड़कों का काम दिसंबर माह तक पूरा करने के निर्देश देते हुए कहा कि इन कार्यों की प्रगति की संबंधित अभियंता हर सप्ताह रिपोर्ट दें।

Advertisement

सांसद ने अनुसूचित जाति की वंचित बस्तियों में जल जीवन मिशन के तहत पेयजल आपूर्ति से आच्छादित किए जाने के निर्देश देते हुए कहा अधिकारियों और जन-प्रतिनिधियों को परस्पर समन्वय स्थापित कर विकास कार्यों को तत्परता से क्रियान्वित करने के साथ ही जन-समस्याओं के निस्तारण हेतु व्यवहारिक समाधान तलाशने पर ध्यान देना होगा।

सांसद ने उप जिला अस्पताल पुरोला में एक्स-रे मशीन की मरम्मत का काम तुरंत करने के साथ ही स्वास्थ्य सेवाओं का दुरस्त किए जाने और आयुष्मान योजना के कार्ड बनाए जाने हेतु कैम्प लगाए जाने की अपेक्षा भी की।
गंगोेत्री राजमार्ग पर जगह-जगह पड़े मलवे को हटाने तथा सड़क को सुधारे जाने की अपेक्षा करते हुए श्रीमती शाह ने कहा कि बीआरओ सहित अन्य विभाग सड़कों के बेहतर रख-रखाव पर ध्यान दें। उन्होंने आवास एवं रोजगार योजनाओं, रा. स्वास्थ्य मिशन, प्रधानमंत्री सिचांई योजना, फसल बीमा, खाद्य सुरक्षा योजना, ग्रामीण विद्युतीकरण, सर्व शिक्षा अभियान, आईसीडीएस सहित केन्द्र सरकार की विभिन्न योजनाओं व कार्यक्रमों की प्रगति की समीक्षा करते हुए अधिकारियों से अपील की कि वे टीम भावना के साथ योजनाओं का तत्परता व गुणवत्ता से क्रियान्वयन कर जिले कोे विकास के अग्रणी पायदान पर पहुंचाने में सहयोग करें।
बैठक में विधायक पुरोला दुर्गेश्वर लाल, गंगोत्री विधायक सुरेश चौहान, ब्लॉक प्रमुख भटवाड़ी विनीता रावत, ब्लॉक प्रमुख डुंडा शैलेन्द्र कोहली, ब्लॉक प्रमुख चिन्यालीसौड़ वंदना, भाजपा जिलाध्यक्ष सत्येन्द्र सिंह राणा, रा. अनुसूचित जाति आयोग की पूर्व सदस्य स्वराज विद्वान, हरीश सेमवाल, किरन पंवार, राजीव बहुगुणा, दर्शन सिंह, रामानंद भट्ट आदि ने विभिन्न योजनाओं से संबंधित समस्याओं को प्रस्तुत किया।
इस मौके पर जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला ने सांसद का स्वागत करते हुए जिले के विकास कार्याे के बारे में जानकारी दी। मुख्य विकास अधिकारी गौरव कुमार ने बैठक में विभिन्न योजनाओं व कार्यक्रमों की प्रगति का प्रस्तुतिकरण किया।

Advertisement

बैठक में विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ ही क्षेत्रीय अधिकारी और बीआरओ व बीएसएनएल के प्रतिनिधि भी उपस्थित रहे।

Advertisement

Related posts

Chardham Yatra 2024: तीर्थ यात्रियों के लिए अच्छी खबर, अब GMVN की वेबसाइट पर मिलेगी कैब बुकिंग की सुविधा

cradmin

ब्रेकिंग:-बाराही जायका स्वायत सहकारिता अधिवेशन में वन सचिव चन्द्र शेखर जोशी ने दिये वन एवं पर्यावरण से सम्बंधित सुझाव।

khabaruttrakhand

बिग ब्रेकिंग्:-घनसाली के इस इलाके में एक मृतक व्यक्ति के अंतिम संस्कार के समय खुली मृतक से संबंधित घटना की परतें।जाने मामला।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights