khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तरकाशीउत्तराखंडदिन की कहानीदुनियाभर की खबरेदेहरादूनप्रभावशाली व्यतिराष्ट्रीयविशेष कवरस्टोरी

राष्ट्रीय हिंदू संघ उत्तराखंड की गौ संरक्षिका खुशी नौटियाल को कैबिनेट मंत्री द्वारा मिला सम्मान पत्र एवं प्रोत्साहन राशि।

राष्ट्रीय हिंदू संघ उत्तराखंड की गौ संरक्षिका खुशी नौटियाल को कैबिनेट मंत्री द्वारा मिला सम्मान पत्र एवं प्रोत्साहन राशि।

रिपोर्ट:-सुभाष बडोनी , उत्तरकाशी।

Advertisement

खबर उत्तरकाशी से है जहां पर राष्ट्रीय हिंन्दु संघ की गौ संरक्षिका खुशी नौटियाल को कैबिनेट मंत्री द्वारा सम्मानित किया गया है खुशी नौटियाल उत्तरकाशी की एक बीएससी की छात्रा हैं, जो पिछले 9 सालों से घायल और बेसहारा कुत्तों एवं जानवरों की मदद करती हैं।

Advertisement

वह उन्हें अपने घर ले जाकर उनका इलाज करती हैं, तथा उनके लिए खाने की व्यवस्था भी करती हैं।

वो इस काम का खर्च ट्यूशन पढ़ाकर कमाए गए पैसों से चलाती हैं।

Advertisement

खुशी नौटियाल कहती हैं कि बेजुबान जानवरों की मदद करना उनका शौक और जिम्मेदारी हैं।
खुशी नौटियाल के इस नेक काम को देखते हुए, कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा ने उन्हें एक सम्मान पत्र और 11 हजार रुपये का चेक दिया और बधाई देते हुए कहा कि वो इंसानियत की मिसाल हैं, और उनका काम दूसरों के लिए प्रेरणा का स्रोत है।

वो उन्हें ऐसे ही बेजुबानों की सेवा करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।
खुशी नौटियाल को इस सम्मान के लिए राष्ट्रीय हिंदू संघ की प्रदेश अध्यक्षा सीमा गौड़ ने कहा है कि पूरा संगठन खुशी नौटियाल को शुभकामनाएं देते हैं।

Advertisement

वो एक ऐसी युवती हैं,जो बेजुबानों के दर्द को महसूस करती हैं, और उनकी मदद करती हैं। वो अपने इस काम से न केवल बेजुबानों को खुशी देती हैं, बल्कि हम सब को भी खुशी देती हैं।
इस अवसर पर राष्ट्रीय हिंन्दु संघ के प्रदेश अध्यक्ष ठाकुर सुरेन्द्र पाल सिंह,मंजीरा देवी नर्सिंग एवं पैरामेडकल शिक्षण संस्थान के चेयरमैन भगवन नौटियाल ने कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा का धन्यवाद ज्ञापित किया तथा खुशी नौटियाल को बधाई एवं शुभकामनाएं दी तथा इस नेक कार्य के लिए संस्थान से उन्हें बीएससी नर्सिंग कोर्स करने के लिए आमंत्रित किया।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-ऐसे शिक्षक और शिक्षिका है शिक्षक समाज के लिए एक आईना ।

khabaruttrakhand

Uttarakhand : CM Dhami ने दी Home Guard जवानों को सौगात, अब सेना की तरह मिलेगी कैंटीन की सुविधा; छुट्टियां भी बढ़ीं

khabaruttrakhand

लोक सभा चुनाव में पचास प्रतिशत से कम मतदान वाले बूथों पर ‘बूथ जागरूकता समूहों‘ के माध्यम से किया जा रहा है मतदान हेतु जागरूक।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights