khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Uttarakhand सरकार ने अप्रभावी नियंत्रण के लिए कर्मचारियों को दंडित करने का निर्णय लिया।”अवैध शराब

Uttarakhand सरकार ने अप्रभावी नियंत्रण के लिए कर्मचारियों को दंडित करने का निर्णय लिया।"अवैध शराब

Uttarakhand : पहले Dehradun, फिर Haridwar और फिर Udham Singh Nagar जिले में सामने आए अवैध शराब के मामलों ने आबकारी विभाग पर दबाव डाला है। नाराज आबकारी आयुक्त Hari Chandra Semwal को अब ऐसे मामलों को रोकने के लिए Garhwal और Kumaon मंडल के संयुक्त आबकारी आयुक्तों, Dehradun और Haridwar के उप आबकारी आयुक्तों को सख्त निर्देश जारी करने पड़े हैं।

उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर ऐसे मामले सामने आते हैं तो जिम्मेदार अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जारी पत्र में उन्होंने चिंता व्यक्त की है कि राज्य में अवैध और नकली शराब के बड़े मामले सामने आ रहे हैं। यह स्पष्ट है कि इस अवैध व्यवसाय पर कोई प्रभावी नियंत्रण नहीं है।

Advertisement

यह राजस्व हित के साथ-साथ लोक हित का भी गंभीर मामला है। उन्होंने निर्देश दिया कि अवैध और नकली शराब के व्यापार पर अंकुश लगाने के लिए सूचना प्रणाली को मजबूत किया जाना चाहिए। साथ ही, प्रवर्तन कार्रवाई को मजबूत किया जाना चाहिए।

ताकि राजस्व और जनता को होने वाले नुकसान से बचा जा सके। उन्होंने निर्देश दिया कि इस संवेदनशील और गंभीर विषय पर किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और संबंधित कर्मचारी के खिलाफ उसकी जवाबदेही तय करके सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement

Related posts

शीघ्र दूर होगी आयुष्मान पोर्टल की तकनीकी समस्या – एम्स सहित विभिन्न राज्यों के अस्पतालों में आ रही है दिक्कतें।

khabaruttrakhand

नगर निगम ऋषिकेश के स्वर्ण जयंती मंच एवं प्रांगण में विकसित भारत संकल्प यात्रा का किया गया शिविर आयोजित। ये रहे मौजूद।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights