khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Uttarakhand सरकार ने अप्रभावी नियंत्रण के लिए कर्मचारियों को दंडित करने का निर्णय लिया।”अवैध शराब

Uttarakhand सरकार ने अप्रभावी नियंत्रण के लिए कर्मचारियों को दंडित करने का निर्णय लिया।"अवैध शराब

Uttarakhand : पहले Dehradun, फिर Haridwar और फिर Udham Singh Nagar जिले में सामने आए अवैध शराब के मामलों ने आबकारी विभाग पर दबाव डाला है। नाराज आबकारी आयुक्त Hari Chandra Semwal को अब ऐसे मामलों को रोकने के लिए Garhwal और Kumaon मंडल के संयुक्त आबकारी आयुक्तों, Dehradun और Haridwar के उप आबकारी आयुक्तों को सख्त निर्देश जारी करने पड़े हैं।

उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर ऐसे मामले सामने आते हैं तो जिम्मेदार अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जारी पत्र में उन्होंने चिंता व्यक्त की है कि राज्य में अवैध और नकली शराब के बड़े मामले सामने आ रहे हैं। यह स्पष्ट है कि इस अवैध व्यवसाय पर कोई प्रभावी नियंत्रण नहीं है।

यह राजस्व हित के साथ-साथ लोक हित का भी गंभीर मामला है। उन्होंने निर्देश दिया कि अवैध और नकली शराब के व्यापार पर अंकुश लगाने के लिए सूचना प्रणाली को मजबूत किया जाना चाहिए। साथ ही, प्रवर्तन कार्रवाई को मजबूत किया जाना चाहिए।

ताकि राजस्व और जनता को होने वाले नुकसान से बचा जा सके। उन्होंने निर्देश दिया कि इस संवेदनशील और गंभीर विषय पर किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और संबंधित कर्मचारी के खिलाफ उसकी जवाबदेही तय करके सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Related posts

ब्रेकिंग:-थानाध्यक्ष द्वारा स्थानीय युवाओं को नशे के दुष्परिणामों के प्रति जागरुक करते हुए दी गई फिजिकल फिटनेस एवं सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:- शहीद गोपाल सिंह रावत राजकीय इंटर कॉलेज मछोड में दो दिवसीय संकुल स्तरीय खेल प्रतियोगिता का समापन

khabaruttrakhand

जल संरक्षण एवं संवर्धन हेतु प्राकृतिक जल स्रोत धारे-नोले, नदियों को किया जायेगा संरक्षित।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights