khabaruttrakhand
राजनीतिक

संविधान-लोकतंत्र को बचाने के लिए BJP को हराना जरूरी अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने रविवार को संविधान दिवस के अवसर पर कानपुर देहात में संविधान बचाओ महारैली में शामिल हुए. महारैली को संबोधित करते हुए कहा कि देश में संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए भाजपा को हराना जरूरी है. अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा की सरकार में नौकरियों में बड़े पैमाने पर हेरफेर हो रहा है. पिछड़ों, दलितों को आरक्षण नहीं मिल रहा है. भाजपा पिछड़ों, दलितों और अल्पसंख्यकों (पीडीए) का हक छीन रही है.

सपा प्रमुख ने कहा कि लोकसभा चुनाव में पीडीए ही भाजपा के राजग को हराएगा. यादव ने कहा कि भाजपा ने अग्निवीर योजना लाकर नौजवानों का भविष्य बर्बाद कर दिया है. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी जातीय जनगणना कराकर सभी जातियों को उनकी संख्या के हिसाब से हक और सम्मान दिलाएगी. माती में आयोजित संविधान बचाओ महारैली को संबोधित करते हुए कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक है. यह दिन हमें बताता है कि अगर लोकतंत्र जिंदा रहेगा और संविधान बचा रहेगा तो हमें जो वोट का अधिकार मिला हुआ है उसके माध्यम से हम सरकारों से अपना अधिकार ले सकते हैं.

उन्होंने दावा किया भाजपा के लोग कानून और संविधान को नहीं मानते हैं. संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए भाजपा को हराना जरूरी है. भाजपा सरकार में किसी को न्याय नहीं मिल रहा है. इस रैली का आयोजन कानपुर देहात अकबरपुर लोकसभा क्षेत्र से पूर्व सांसद राजाराम पाल ने किया था.

Related posts

ब्रेकिंग:-कारगिल दिवस ‘‘शौर्य दिवस‘‘ जनपद में धूमधाम एवं भव्य रूप से मनाया गया।

khabaruttrakhand

यहां देर रात्रि को आवासीय भवनों में लगी आग पर पुलिस व फायर की टीम ने किया काबू।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-स्थानीय जनता, प्रधान, पंचायत प्रतिनिधियों, होटल व्यापारी, दुकानदारों एवं महिलाओं ने गंगौरी में किया धरना प्रदर्शन।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights