khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Uttarakhand News: महिला होमगार्डों की बल्ले बल्ले मिलेगा मातृत्व अवकाश, सरकार ने लगाई मुहर

holiday,catholic mass,catholic mass today,mass women driving,mass,western mass. women magazine n,mass today catholic,todays mass,catholic mass tuesday,holiday shopping,today’s mass,mass for today catholic,holiday shopping season,catholic mass today live,holiday movie,daily catholic mass,daily catholic mass today,daily holy mass,mass today live,live mass today,memphis mass shooting,mass today,the catholic mass,sunday mass,pagan holidays

सूबे में अन्य सरकारी विभागों में तैनात महिला कर्मचारियों की तरह ही अब महिला होमगार्डों को भी मातृत्व अवकाश दिया जाएगा। होमगार्ड विभाग की सिफारिश पर शासन ने इसके लिए हरी झंडी दे दी है। ऐसे में अब महिला होमगार्डों को मातृत्व अवकाश के लिए परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

कमांडेंट जनरल-होमगार्ड आईजी केवल खुराना की ओर से सूबे के होमगार्डों को लगातार पुलिस विभाग की तरह सुविधा मुहैया कराने का प्रयास किया जा रहा है। अब तक होमगार्डों को मातृत्व अवकाश की सुविधा नहीं थी लेकिन हाल ही में आईजी केवल खुराना की ओर से पुलिस और अन्य सरकारी विभागों में तैनात महिला कर्मचारियों की तरह महिला होमगार्डों के लिए भी शासन से मातृत्व अवकाश की सिफारिश की गई थी।

Advertisement

सिफारिश के दौरान बताया गया था कि महिला सिपाही की तरह महिला होमगार्डों का भी आमजन की सुरक्षा और विभाग के अन्य कार्यों में अहम योगदान रहता है। महिला हाेमगार्ड भी पुलिस के कंधे से कंधा मिलाकर अपनी ड्यूटी देती हैं। इस कारण महिला होमगार्डों को भी महिला सिपाही की तरह ही मातृत्व अवकाश मिलना चाहिए। शासन ने आईजी केवल खुराना की सिफारिश को गंभीरता से लिया है। अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने मंगलवार को महिला होमगार्डों को भी मातृत्व अवकाश प्रदान करने की अनुमति दे दी है।

सूबे में छह हजार से अधिक महिला और पुरुष होमगार्ड हैं। आईजी केवल खुराना की ओर से लगातार होमगार्डों को हाईटेक बनाने और पुलिस की तरह ही सुविधा मुहैया कराई जा रही है। अब मातृत्व अवकाश मिलने की अनुमति मिली है तो हर कोई इसकी प्रशंसा कर रहा है।

Advertisement

मातृत्व अवकाश के दौरान महिला होमगार्डों का वेतन नहीं कटेगा। उन्हें मातृत्व अवकाश का पूरा वेतन दिया जाएगा। इसके अलावा मातृत्व अवकाश के दौरान उच्चाधिकारी महिला होमगार्ड के कुशलक्षेम की भी जानकारी लेंगे।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-सल्ट विधायक महेश जीना ने देहरादून विधानसभा सत्र के दौरान सल्ट विधानसभा में विभिन्न मांगे रखी।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-एसएसपी कार्यालय में मासिक अपराध गोष्ठी का आयोजन, थानाध्यक्षो को जारी किये गये कई दिशा निर्देश।

khabaruttrakhand

कांग्रेस के जिला अध्यक्ष राकेश राणा, जिला प्रशासन और राजनीतिक पार्टी के प्रतिनिधि ने किया स्ट्रांग रूम का निरीक्षण।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights