khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Uttarakhand Cabinet में चार मंत्रियों के पद भरे जाने की संभावना है, मुख्यमंत्री Dhami की Delhi यात्रा पर हो सकती है चर्चा

Uttarakhand Cabinet में चार मंत्रियों के पद भरे जाने की संभावना है, मुख्यमंत्री Dhami की Delhi यात्रा पर हो सकती है चर्चा

Lok Sabha चुनाव से पहले, Uttarakhand cabinet में चार रिक्त मंत्रियों के पद भरे जा सकते हैं। ऑपरेशन Silkyada के चुनौती का सामना करने के बाद, इसकी चर्चा राजनीतिक दूरबीन में बढ़ गई है। मंत्रियों के पदों के अलावा, इस महीने कुछ अन्य BJP नेताओं को जिम्मेदारियों का हिस्सा बनाया जा सकता है।

मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami ने शुक्रवार को New Delhi की यात्रा की। उनकी यात्रा को इन दो संभावनाओं से जोड़ा जा रहा है। हालांकि, मुख्यमंत्री ने निवेशकों को कॉन्फ्रेंस के लिए आमंत्रित करने के लिए New Delhi जाने हैं। पार्टी सूत्रों का कहना है कि इस दौरान वह cabinet का विस्तार और कुछ और जिम्मेदारियों का वितरण चर्चा कर सकते हैं। CM राष्ट्रीय अध्यक्ष JP Nadda, राष्ट्रीय महासचिव संगठन BL Santosh, राज्य प्रभारी Dushyant Gautam और कई अन्य केंद्रीय नेताओं से मार्गदर्शन प्राप्त कर सकते हैं।

Advertisement

दूसरी ओर, BJP राज्याध्यक्ष Mahendra Bhatt, जब पूछा गया, ने कैबिनेट का विस्तार और जिम्मेदारियों का वितरण की संभावना को नकारा नहीं किया है। हालांकि, उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री को इन दोनों निर्णयों को लेने का अधिकार है। इन दोनों मुद्दों पर हाल ही में चर्चा की गई है। सूत्रों के अनुसार, party चाहती है कि Lok Sabha चुनावों के लिए जाने से पहले राज्य cabinet में रिक्त पदों को भरा जाए। इसका एक कारण कुमाऊँ में किसी कम सीट से सरकार के मंत्री को उम्मीदवार बनाया जा सकता है की संभावना से जुड़ी है।

अब तक दो जिम्मेदारियों की सूची जारी की गई है

मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami ने राज्य सरकार में विभिन्न बोर्ड, निगम और आयोगों में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और सदस्यों के रिक्त पदों पर कई पार्टी नेताओं को मुकुट पहनाया है। अब तक दो जिम्मेदारियों की सूची जारी की गई है। राज्याध्यक्ष ने हाल ही में संकेत दिया है कि चार जिम्मेदारियों की सूची जारी की जाएगी।

Advertisement

Silkyara संकट से बाहर आने के बाद उम्मीदों में वृद्धि हुई है

Silkyara टनल संकट से बाहर आने के बाद, जिम्मेदारी प्राप्त करने की आकांक्षा रखने वाले BJP नेताओं ने अब मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami पर नजरें जमा की हैं। हालांकि, राज्य सरकार की कई निगमों, बोर्ड्स और कुछ आयोगों में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और सदस्यों की पदों की अब भी रिक्ति है। इन रिक्त पदों पर कई पार्टी नेताओं की नजरें हैं। इसके लिए वे अपनी पहुंच के हिसाब से मुख्यमंत्री, मंत्री और सांसदों के चक्कर काट रहे हैं।

Advertisement

Related posts

Haldwani Update: क्या Abdul Malik लगा पुलिस के हाथ? अभी तक 78 को दबोचा, जुमे को बनभूलपुरा में इस तरह अदा की गई नामाज

cradmin

ब्रेकिंग:-यहां आयोजित होगी मध्य क्षेत्रीय परिषद की 24वीं बैठक शनिवार को।

khabaruttrakhand

Haldwani हिंसा: CM Dhami ने पुलिस को बदमाशों के साथ कठोरता से निपटने के निर्देश दिए, कहा, कोई दंगाई बख्शा नहीं

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights