khabaruttrakhand
उत्तराखंड

“मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami ने Cabinet Meeting की अध्यक्षता की, Uttarakhand में वैश्विक निवेशक शिखर सम्मेलन

"मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami ने Cabinet Meeting की अध्यक्षता की, Uttarakhand में वैश्विक निवेशक शिखर सम्मेलन

Cabinet Meeting: सोमवार को मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami के अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक होगी। इसमें Raipur के केंद्रीय विस्टा की रूपरेखा के अनुसार सभी निदेशालयों के निर्माण के लिए मास्टर प्लान के अलावा, सेवा क्षेत्र नीति और कर्मचारी सेवाओं से संबंधित विभिन्न निर्णयों के प्रस्ताव भी हो सकते हैं।

मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami ने December 8 और 9 को Dehradun में वन रिसर्च इंस्टीट्यूट (FRI) में होने वाले राज्य स्तरीय ग्लोबल इन्वेस्टर्स सम्मेलन ‘डेस्टिनेशन Uttarakhand’ के लिए तैयारी की समीक्षा की। उन्होंने हवाई अड्डे से स्थान तक की तैयारी का भी मूल्यांकन किया। उन्होंने काम में लगे लोगों से भी मुलाकात की।

Advertisement

वहीं, पांच राज्यों के विधानसभाओं के चुनाव परिणामों के कारण भारतीय जनता पार्टी का पांच Lok Sabha सीटों में Uttarakhand में विश्वास बढ़ गया है। BJP को Chhattisgarh के साथ Madhya Pradesh और Rajasthan जैसे बड़े राज्यों में भी शानदार जीत मिली है। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं की Haryana में BJP की सत्ता में आने के बाद राज्य में खुशी की कोई सीमा नहीं है।

मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami से लेकर राज्य अध्यक्ष Mahendra Bhatt तक सामान्य कार्यकर्ताओं तक, सभी के चेहरे रौंगतें लेकर आए हैं। राजनीतिक विशेषज्ञों का मानना ​​है कि यह जीत Lok Sabha चुनाव की तैयारी कर रहे संगठन को नई ऊर्जा देगी। न केवल BJP, बल्कि विपक्षी Congress party भी पांच राज्यों के विधानसभा के परिणामों पर नजर बनाए रख रही थी।

Advertisement

वहां कमल खिला, जहां CM Dhami ने प्रचार किया

BJP के उम्मीदवारों ने नौ विधायक सीटें जीतीं हैं Rajasthan और Madhya Pradesh में, जहां मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami ने प्रचार किया था। Dhami ने इन दोनों राज्यों में सभी विधायक चुनावों में रोड शो और चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया। Rajasthan में, Sanganor से Bhajan Lal Sharma, Jhotwara से Rajvardhan Rathod, Viratnagar से Kuldeep, Sangod से Hiralal Nagar, Ramganjmandi से Madan Dilav और Dug से Kaluram जीते। Madhya Pradesh में, Dhami ने Indore 2, Khurai और Sagar विधायक सीटों पर प्रचार किया। BJP ने इन तीन सीटों को जीता। Dhami ने इन दोनों राज्यों में नौ विधायक सीटों पर प्रचार किया, जहां party ने जीत हासिल की है।

Advertisement

Related posts

Haldwani Violence Update: हल्द्वानी हिंसा पर CM Dhami सख्त, बनभूलपुरा में खुली पुलिस चौकी; आज हटेगा कर्फ्यू

cradmin

Uttarakhand Politics: Haridwar संतों की राजनीतिक दलों को दो टूक, संत ही बने Haridwar का सांसद; BJP हाईकमान से की ये मांग

khabaruttrakhand

Dehradun: उपराष्ट्रपति Jagdeep Dhankhar आज हरिद्वार जाएंगे, सुरक्षा के कड़े इंतजाम, मुख्यमंत्री Yogi Adityanath विशेष कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights